Breaking News
  • निफ्टी ने पार किया 10,000 का आंकड़ा, बीएसई सेंसेक्स भी करीब 100 अंक उछला
  • मुक्केबाज सचिन सिवाच को मिला राष्ट्रमंडल युवा खेलों में स्वर्ण पदक
  • नई दिल्ली: देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद का शपथ समारोह आज
  • देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर- बचाव कार्य में जुटे एनडीआरएफ और सेना के जवान

पाकिस्तान ने लिया बदला! भारत के 8 अधिकारियों को बताया जासूस


नई दिल्ली: भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग में जासूसी कांड के खुलासे के बाद अब पाकिस्तान सरकार ने भारतीय उच्चायोग के 8 अधिकारियों को जासूस करार दिया है। पाकिस्तान सरकार ने भारत के 8 अधिकारियों को जासूस बताते हुए उनके पहचान मीडिया के हवाले से सार्वजनिक किया है।

स्थानीय मीडिया ने कथित तौर पर जासूसी के आरोपी अधिकारियों के नाम गुरुवार को उनके फोटे के साथ छापे है। जिन 8 आधिकारियों को पाकिस्तान ने जासूस करार दिया है, वो हैं...

राजेश कुमार अग्निहोत्री- कमर्शियल -सलाहकार

बलबीर सिंह- प्रथम सचिव  प्रेस और संस्कृति

अनुराग सिंह- प्रथम सचिव कमर्शियल

अमरदीप सिंह भट्टी- वीजा विभाग

धरमेद्रा, विजय कुमार वर्मा और माधवन नंद कुमार - वीजा सहायक

जयबालन सेंथिल- कार्मिक कल्याण कार्यालय में सहायक

खबरों के अनुसार इस सभी अधिकारियों पर आरोप है कि ये सभी रॉ या फिर भारतीय खुफिया ब्यूरो के लिए काम कर रहे थे। हालांकि रिपोर्ट में बताया गया कि इस खबर की पुष्टि फिलहाल अधिकारिक तौर पर नहीं की गई है।

इन सभी अधिकारियों के खिलाफ आरोप है कि ये लोग पाकिस्तान में मुखबिर इकट्ठा कर विदेशों में पाकिस्तान की छवि खराब करने के लिए सबूतों के छेड़छाड़ कराते थे। इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस सभी अधिकारियों की पहचान उजागर करने के बाद उनकी सुरक्षा खतरे में है।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद पहले से ही दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध में और तनाव बढ़ गई है। बहरहाल देखना यह होगा पाकिस्तान के इस कदम का भारत सरकार कैसे जवाब देती है।

loading...