Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

बड़ी खबर: 8 दिनों बाद मिला लापता विमान एएन-32 का सुराग, एमआई 17 अभी भी...

नई दिल्ली : आज से ठीक 8 दिनों पहले गायब हुई एएन-32 विमान का सुराग मिल चुका है, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि यह सुराग इसी विमान का है। हैं न संदेहास्पद, दरअसल बात यह है कि इस विमान के तलाश में लगे वायुसेना एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों लगे हुए थे। लेकिन लाखों कोशिश के बावजूद भी इस विमान का सुराग नहीं मिला। जिसके बाद मंगलवार को वायुसेना के तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि अरुणाचल प्रदेश के लीपो में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर हेलिकॉप्टर से विमान से कुछ मलबों को देखा गया है। जिसके बाद पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है।

बता दें कि यह मलबा जमीन से 12 हजार फुट की ऊंचाई पर मिला है। लेकिन इस बात पर मोहर नहीं लग सका है कि यह मलबा उस एएन-32 विमान का है। हालांकि अभी भी इस विमान का तलाश जारी है।

 

आपको बता दें कि वायुसेना का यह मालवाहक विमान एनएन-32 तीन जून से लापता है, जिसमें कुल 8 क्रू मेंबर समेत 5 यात्री शामिल थे। जिसने सोमवार रात 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जिसका संपर्क जमीनी नियंत्रण कक्ष से दोपहर एक बजे टूट गया। जिसके बाद से यह विमान लगातार गायब है।

इस विमान को लेकर वायु सेना ने जानकारी देने वालों के लिए 5 लाख रुपये के ईनाम का भी एलान किया था। वायुसेना की ओर से यह भी बताया गया था कि विमान की खोज के लिेए इसरो के उपग्रहों सहित विभिन्न एजेंसियों के उन्नत तकनीक और सेंसर की मदद ली जा रही है। लेकिन अभी तक कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई है।

loading...