Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

विनाशलीला: तूफ़ान में गयी 65 की जान, अभी भी मुसीबत टली नहीं

नई दिल्ली: रविवार शाम को आये तुफान में देशभर में 65 लोगों की जान चली गयी है। वहीँ इस तूफ़ान में सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। तूफ़ान में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में जन धन की हानि हुई है। वहीँ मौसम विभाग ने अभी भी इस तूफ़ान के वापस लौटने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बतादें कि राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार को आये आंधी तुफान ने कहर मचा रखा है। रविवार को आई कुदरती आपदा में 65 से अधिक लोगों की जान जाने की खबरें हैं। वहीँ इस तुफान में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। रविवार को आये तूफ़ान से उत्तर भारत, दक्षिण भारत सहित पूरे देश प्रभावित बताया जा रहा है। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, मणिपुर, असम, आंध्रपदेश, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में तुफान का कहर बना हुआ है।

पश्चिम बंगाल: पंचायती चुनाव में भड़की हिंसा, पांच की मौत, इस पार्टी के लोगों ने लूट लिए बूथ

वहीँ उत्तर प्रदेश में इस तूफ़ान ने भयंकर तबाही मचाई हुई है। अकेले उत्तर प्रदेश में तूफान के कारण 38 लोगों की मौत की खबर हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल में 12, आंध्र में 9 और दिल्ली में 2 की लोगों के मारे गये हैं। वहीँ पूरे देश की बात करें तो करीब 65 लोगों की जान चली गयी है। रविवार को शुरू हुई कुदरती विनाशलीला का अंत अभी यहीं नहीं होता दिखा रहा है।

अभी अभी: कर्नाटक में कांग्रेस की जबरदस्त वापसी, बंट गयीं मिठाईयां?

मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे में फिर से तूफ़ान के लौटने की संभावना जताई है। वहीँ तूफ़ान का कहर देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है। रविवार को आये तूफान की रफ्तार करीब 109 किलोमीटर प्रति घंटे थी। तेज हवाओं में पेड़ के साथ साथ खड़ी गाड़ियाँ भी पलट गयी हैं। तूफ़ान का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कई क्षेत्रों में हाईटेंशन लाइन के पोल भी फिर गये हैं। वहीँ आगामी 48 घंटों तुफान का खतरा बना हुआ है। कई क्षेत्रों में अभी भी बारिश और तेज हवाएं चल रहीं हैं।  

यह भी देखें-

loading...