Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

13 जवानों की मौत के बाद पूरे भारत में मातम ही मातम

नई दिल्ली: अरुणाचल के सियांग जिले में लापाता हुए भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान एएन-32 को लेकर गुरुवार को एक ऐसी खबर आई जिससे पूरे देश में मातम का घनधोर अंधेरा छा गया। करीब 10 दिनों से जारी तलाशी अभियान के बाद बचाव दल ने विमान में सवार सभी 13 जवानों की मौत की पुष्टि कर दी है। इस खबर के बाद देश भर में जनआक्रोश की झलक दिख रही हैं...

विकास के पद पर तेजी से बढ़ता भारत 15 जूलाई को अंतरिक्ष की दुनिया में सफलका का एक और झंड़ा गाड़ने जा रहा है। लेकिन इससे पहले भारत सरकार की एक बड़ी नाकामी सामने आई है। 15 जूलाई को भारत चंद्रयान 2 मिशन लांच करने जा रहा है, जिसकी पहली तस्वीर भी इशरो ने जारी कर दी है। लेकिन इससे पहले  एएन-32 विमान में हादसे में मारे गए जवानों पर सरकार सवालों के घेरे में है। एक साथ 13 जवानों को खोने की निराशा पूरे हिंदुस्तान में दिख रही है।

मारे गए परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, इन्हें यकीन नहीं होता कि विकास और बदलाव के दावे करने वाली सरकार उनके कलेजे के टुकड़े को जिंदा वापस नहीं ला सकी। इस दुखद हादसे की खबर जैसे ही परिजनों को मिली उनका सब्र का बांध टूट गया।

आपको बता दें कि लापता विमान के मलवे तक पहुंचे के लिए सरकार और सेना की कई एजेंसियां बीते 10 दिनों से खाक छान रही थी। खराब मैसम के कारण बचाव दल ने काफी कठिनाइयों का सामना किया। जिसके बाद बचाव दल को लापता विमान का मलवा मिला, जिसके एक दिन बाद गुरुवार को जवानों की मौत की पुष्टि की गई।

दुर्घटना में मारे गए 13 जवानों में से 6 अधिकारी और 7 एयरमैन सवार थे। जिनकी पहचान विंग कमांडर जीएम चार्ल्‍स, स्क्वाड्रन लीडर एच विनोद, फ्लाइट लेफ्टिनेंट आर थापा, फ्लाइट लेफ्टिनेंट ए तंवर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस मोहंती और फ्लाइट लेफ्टिनेंट एमके गर्ग, वॉरंट ऑफिसर केके मिश्रा, सार्जेंट अनूप कुमार, कोरपोरल शेरिन, लीड एयरक्राफ्ट मैन एसके सिंह, लीड एयरक्राफ्ट मैन पंकज, गैर लड़ाकू कर्मचारी पुतली और राजेश कुमार के तौर पर की गई है। जो अब हमारे बीच नहीं रहे।

loading...