Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

षडयंत्र का शिकार हुई उर्मिला मातोंडकर

मुंबई: अक्सर चुनाव के आते ही EVM विपक्ष के निशाने पर आ जाता है। कभी विपक्ष EVM  को लेकर बीजेपी पर चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगाता है तो कभी अपनी हार का ठिकरा ही EVM पर फोड़ देता है। एक बार फिर चुनावी नतीजों से पहले सवालों के घेरे में आई EVM हारने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ा जिम्मेदार दिख रही है।

दरअसल, नार्थ मुंबई सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही उर्मिला मातोंडकर ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। लोकसभा चुनाव 2019 के रुझान के मुताबिक उर्मिला मातोंडकर की हार तय हो चुकी है। उर्मिला बीजेपी प्रत्याशी गोपाल शेट्टी से 4.50 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं।

अपनी हार को देखते हुए उर्मिला मातोंडकर ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उर्मिला ने इस बारे में चुनाव आयोग के सामने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी है। उन्होंने लिखा, 'मगाथाणे के ईवीएम 17सी के फॉर्म के सिग्नेचर और मशीन के नंबरों में फर्क है। चुनाव आयोग से इस संबंध में शिकायत की गई है।'

आपको बता दे कि उर्मिला, चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुईं। उन्हें कांग्रेस ने नॉर्थ मुंबई की सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने गोपाल शेट्टी को इस सीट से उतारा था। बता दे कि उर्मिला ने चुनाव में जीत के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया था। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात भी की थी।

वहीं लोगों के साथ उर्मिला ने  गुड़ी पड़वा पर्व भी मनाया था। इस दौरान वो लोगों से वोट मांगती भी दिखी थीं। उन्होंने मुंबई की सड़कों पर लावणी डांस भी किया था। लेकिन इतनी कोशिशों के बाद भी उर्मीला चुनाव जीतने में असफल रही।

loading...