Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

बड़ी खबर: नासिक में खतरनाक फाइटर प्लेन क्रैश, टेस्टिंग के दौरान हुआ हादसा

मुंबई: महाराष्ट्र में वायुसेना के एक खतरनाक फाइटर प्लेन सुखोई-30 MKI बुधवार को क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि यह प्लेन टेस्टिंग पर था, उसी दौरान हादसा हुआ है। प्लेन में हादसे के वक्त दो पायलट सवार थे।     

बतादें कि बुधवार सुबह महाराष्ट्र के नासिक में वायुसेना का लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI एक दुर्घटना का शिकार हो गया है। मीडिया में जारी खबरों की माने तो लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI ने उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्रैश होकर जमीन पर बिखर गया है। कहा जा रहा है कि Hindustan Aeronautics Limited (HAL) में अंडर प्रोडक्शन के इस लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI को टेस्ट किया जा रहा था। लेकिन टेस्टिंग के दौरान ही हादसा हो गया है।

आप का फैसला: अब यह होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

हादसे के वक्त लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI में दो पायलट सवार थे। हालाँकि हादसे से पहले ही पायलटों ने पैराशूट के सहारे कूद कर अपनी जान बचा ली है! दोनों को मामूली चोट आई है। वहीँ अभी तक लड़ाकू विमान सुखोई-30 MKI के क्रैश होने की मुख्य वजह का पता नहीं चला है। फाइटर प्लेन के क्रैश होने की जानकारी के बाद उच्च अधिकारियों का एक दल मौके पर पहुँच गया है और उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।

आपातकाल: मोदी को बताया औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह

 

वहीँ इससे पहले भी कई फाइटर प्लेन क्रैश हो चुके हैं। कुछ दिन पहले ही वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर उत्तराखंड के केदारनाथ में क्रैश हो गया है। इस मिग-17 हेलीकॉप्टर में निर्माना कार्य का सामान भरा हुआ था। वहीँ इससे पूर्व 4 जून को गुजरात के जामनगर से रूटीन उड़ान भरने के बाद एक जगुआर फाइटर प्लेन कच्छ के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में हादसे में पायलट, कोमोडर संजय चौहान शहीद हो गए।

यह भी देखे-

loading...