Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक
  • एशिया कप: पाकिस्तान को 9 विकेट सो धोकर फाइनल में पहुंचा भारत

पाकिस्तान में जन्में दिग्गज आध्यात्मिक गुरु का भारत में निधन!

पुणे: आध्यात्मिक गुरु दादा जे पी वासवानी का निधन आज 99 साल की उम्र में हुआ। वासवानी के निधन पर पीएम मोदी ने कई ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की और साथ ही पीएम ने आध्यात्मिक गुरु से जुड़ी अपनी यादों को साझा किया। साधु वासवानी मिशन के प्रमुख थे, जिनके निधन पर मिशन के साथ-साथ देश भर में शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार, आध्यात्मिक गुरु पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। मिशन के अनुसार उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से बुधवार रात उन्हें छुट्टी दे दी गयी थी। जिसके बाद गुरुवार सुबह उनका निधन मिशन के परिसर में ही हुआ।

मिशन के सदस्यों के अनुसार अगले में उनका 100 जन्मदिन भव्य तरीके से मानाने की तैयारी की जा रही थी, जन्मदिन पर मिशन की ओर से बड़े समारोह का आयोजन होने वाला था, लेकिन उससे पहले उनके निधन की खबर ने सभी लोगों को गहरा चोट पहुंचाया है।

गर्व से करें अपनी विरासत का प्रदर्शन, हर किसी को पता होनी चाहिए...

दादा जे पी वासवानी का जन्म दो अगस्त 1918 को पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में हुआ था। वह पुणे स्थित एनजीओ 'साधु वासवानी मिशन' के प्रमुख थे, जो सामाजिक और दान-पुण्य संबंधी कार्य करती है। वासवानी के 99 वें जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम मं पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो लिंक के जरिए संबोधित किया था।

वहीं इसी साल मई में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मिशन का दौरा किया था, जबकि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी कई बार उनसे मुलाकात कर चुके हैं। सिर्फ ये तीन लोग ही नहीं बल्कि वासवानी के चहते लोगों में अन्य कई नेता-अभिनेता के साथ अन्य जामी मानी हस्तियों के नाम शुमार हैं।

इस तस्वीर की सच्चाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे, देखिए VIDEO

loading...