Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

महाराष्‍ट्र में मोदी ने उठाया तलवार, BSP का नया मतलब भी बताए

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री बुधवार को भाजपा शासित राज्य महाराष्‍ट्र के दौरे पर हैं। अपने दौरे के क्रम में पीएम मोदी ने यहां सोलापुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित किया।

इससे पहले बता बता दें कि पीएम ने यहां 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के अंतर्गत 30,000 मकानों की आधारशिला रखने के साथ ही सोलापुर-तुलजापुर-ओस्मानाबाद का नया एनएच-52 राष्ट्र को समर्पित किया है। वहीं पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, मुझे याद है कि पिछली बार जब मैं यहां आया था तो मैंने कहा था कि यहां जो BSP यानि बिजली, सड़क और पानी की समस्या है उसको सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि इस दिशा में अनेक प्रयास किए गए हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना हो या नेशनल हाईवे हो, या फिर सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम हो, यहां सभी पर तेज गति से काम हो रहा है।

राज्य के मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, मैं फडणवीस जी की सरकार को बधाई देता हूं कि वो हर घर को बिजली देने के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रही है। सरकार ने लगभग 1 हज़ार करोड़ रुपये के लागत से बनने वाली सोलापुर-ओसमानाबाद वाया तुलजापुर रेल लाइन को भी मंज़ूरी दे दी है।

पीएम ने कहा कि, मां तुलजा भवानी के आशीर्वाद से जल्द ये लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। स्थानीय लोगों के साथ देशभर से माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी। साथ ही पीएम ने कहा कि, आज गरीब, कामगार परिवारों के 30 हज़ार घरों के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास हुआ है, इसके जो लाभार्थी हैं वो कारखानों में काम करते हैं, रिक्शा, ऑटो चलाते हैं, ठेले पर काम करते हैं। मैं अापको विश्वास दिलाता हूं कि बहुत जल्द आपके हाथों में आपके अपने घर की चाबी होगी।

loading...