Breaking News
  • छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सली हमले में दो बीएसएफ जवान शहीद
  • रोते हुए बोले कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, गठबंधन सरकार में नीलकंठ की तरह विष पी रहा हूं
  • FifaWorldCup18: तीसरे स्थान के लिए खेले गये मुकाबले में BEL ने ENG को 2-0 से हराया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को किया समर्पित

भयानक 'आपदा' से जूझ रहे हैं मुंबई के लोग, नहीं मिल रहा कहीं भी सुकून

मुंबई: महाराष्ट्र में वैसे कोई आपदा नहीं आने वाली है लेकिन यहाँ की गर्मी भी किसी आपदा से कम नहीं है। वहीँ राज्य में इस आपदा से राज्य की जनता बेहाल हो गयी है। मई का महीना लोगों को तेज धूप और विकट गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है, लेकिन अगर ऐसी गर्मी में आप राहत की उम्मीद करके बैठे हो तो फिर भूल ही जाओ।

बतादें कि महाराष्ट्र में भयंकर गर्मी और धुप ने लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार कर दिया है। राज्य के कई हिस्सों में तेज धुप और गर्मी से लोग बेहाल हो गये हैं। लेकिन ऐसे मौसम के बाद भी उन्हें कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। जहाँ उत्तर भारत में तूफान भले ही मौसम कुछ ठंडा हुआ हो लेकिन महाराष्ट्र में गर्मी से लोग बहुत परेशान हो रहे हैं। क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मौसम का रुख इसी तरह बना रह सकता है। जिससे शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आस-पास रहेगा।

मौसम विभाग के पश्चिम भारत उपनिदेशक ने कहा कि राज्य के आंतरिक हिस्सों में कहीं तेज हवा या बारिश हो सकती है। लेकिन मुंबई को अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

कैबिनेट बैठक: नोएडा वासियों को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात

जिससे यहाँ धुप और गर्मी से लोगों को परेशान होना पड़ सकता है। साथ ही आगामी 48 घंटे में हल्के बादल आने इसे मौसम में कुछ नमी आ सकती है, लेकिन बारिश की फिर भी कोई संभावना नहीं है। जहाँ उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी पर बारिश से जीवन मुहाल हो रहा है। यहाँ कई राज्यों में तेज आंधी और बारिश ने सैकड़ों लोगों की जान ले ली है। जिसमें उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

यह भी देखें-

loading...