Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारी बारिश के बाद पानी-पानी हुई मुंबई, एंटॉप हिल में जमीन धसने से बड़ी तबाही!

मुंबई: महाराष्ट्र में मानसूनी बारिश का कहर बरपाना शुरू हो गया है! यहं पिछले कई घंटों में बारिश ने पूरी मुंबई को जलमग्न कर दिया है। वहीँ मुंबई के एंटोप हिल में बारिश के बाद जमीन धसने की भी खबर आ रही है।

मुंबई में एकबार फिर से बारिश के बाद बाढ़ का खतरा बन गया है। रविवार रात से शुरू हुई बारिश ने पूरी मुंबई को जलमग्न कर दिया है। जिससे यातायात व्यवस्था ठप्प हो चुकी है। पूरी मुंबई में सडकों पाननी भरने के कारण जगह जगह गाड़ियाँ फंसी गयीं हैं। वहीँ मौसम विभाग के अननुसार अभी कुछ घंटे बारिश रुकने की कोई संभावना नहीं है। वहीँ शुरू हुई भारी बारिश एक कारण वडाला के एंटोप हिल में लेलॉयड एस्टेट बिल्डिंग से सटी एक निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंसक गई।

जिसमें कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। जमीन धंसने के बाद बचाव कार्य चलाया जा रहा है। मौके पर फायर ब्रिगेड और बचाव कर्मी फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में लगे हैं। बताया जा रहा है कि जमीन धंसकने के कारण करीब 15-20 कारें मलबे के नीचे गिर गई हैं। वहीँ इस बिल्डिंग में कितने लोग फंसे है अभी इसका अंदाजा नहीं लस सका है। वहीँ शुरू हुई भारी बारिश ने पहलीबार में ही बीएमसी की पोल खोल दी है। जगह जगह नाले और नालियाँ उफना रहीं है।

मेट्रो की और नई दौड़ को पीएम ने दिखाई झंडी, इन्हें होगा सबसे अधिक फायदा

कचरे के कारण सडकें पान्नी से डूब चुकी हैं। वहीँ भारी ने रेलों मार्ग को भी प्रभावित किया है। भारी बारिश के चलते हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन में पानी भर गया है। जिससे ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हो रही है। रेल लाइन पर पानी भरने के कारण वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन पर ट्रेन 30 मिनट तक की देरी से चल रही हैं। वहीँ भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीँ भारी बारिश एक बाद बचाव दल को अलर्ट पर रखा गया है।

यह भी देखें-

 

loading...