Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

भारी बारिश के बाद बढ़ा हाई टाइड का खतरा, अलर्ट पर मुंबई

मुंबई: महाराष्ट्र सहित भारत के कई राज्यों में भारी बारिश शुरू हो गयी है। महाराष्ट्र में भारी बारिश ने सड़क पर पहियों की रफ़्तार को थाम दिया है। रविवार से शुरू हुई भीषण बारिश में अभी तक सात से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ भयंकर बारिश के बाद अब हाईटाइड का खतरा बढ़ गया है।

बतादें कि महाराष्ट्र, गुजरात सहित भारत के कई राज्यों में मानसूनी बारिश ने शुरूआती दस्तक दे दी है। जिसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है। महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में जबर्दस्त बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9 इंच बारिश हुई तो वहीं गुजरात के वलसाड में 25 इंच बारिश हुई। आज मुंबई में सुबह 11.34 बजे हाई टाइड आने का खतरा है। जिसमें लहरें 4.05 मीटर ऊंचाई तक उठ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन तक बारिश रुकने की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में लोगों को और भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

हिमाचल: रात के सन्नाटे में आई बड़ी कुदरती आपदा और फिर...

यहाँ रविवार रात से शुरू हुई बारिश ने पूरी मुंबई को जलमग्न कर दिया है। जिससे यातायात व्यवस्था ठप्प हो चुकी है। पूरी मुंबई में सडकों पानी भरने के कारण जगह जगह गाड़ियाँ फंसी गयीं हैं। सोमवार को भारी बारिश के कारण वडाला के एंटोप हिल में लेलॉयड एस्टेट बिल्डिंग से सटी एक निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंसक गई। बताया जा रहा है कि जमीन धंसकने के कारण करीब 15-20 कारें मलबे के नीचे गिर गई हैं। वहीँ शुरू हुई भारी बारिश ने पहलीबार में ही बीएमसी की पोल खोल दी है।

कर्नाटक: आने वाले हैं किसानों के अच्छे दिन, माफ होगा 10 हजार करोड़

जगह जगह नाले और नालियाँ उफना रहीं है। भारी बारिश के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर बारिश में पत्री ही उखड़ गयी है तो कही जगहों पर पानी भराव के कारण रेल मार्ग प्रभावित बताया जा रहा है। इसके साथ ही भारी बारिश को देखते हुए महाराष्ट्र के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है, रविवार से शुरू हुई बारिश में अभी तक 7 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ कई लोग लापता हैं।

यह भी देखें-   

loading...