Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

भारी बारिश में 'स्विमिंग पूल' बनी मुंबई, देखिये जलप्रलय की तस्वीरें

मुंबई: मानसूनी बारिश मुंबई पर बड़ा कहर ढा रही है। यहाँ रविवार से शुरु हुई बारिश अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रही है। भारिश बारिश से पूरी मुंबई किसी स्विमिंग पूल सी लगने लगी है। वहीँ बारिश ने कारण सड़क, रेलवे और हवाई मार्ग तक प्रभावित हो गया है।

बतादें कि मुंबई पर भारी बारिश आफत बनाकर बरस रही है। यहाँ पिछले कुछ दिनों से हो रही अंधाधुंध बारिश ने पूरी मुंबई सहित कई अन्य इलाकों को भी अपने आगोश में ले लिया है। जिससे हालत बाढ़ जैसे बन गये है। रविवार और सोमवार की बारिश ने मुंबई को बेहाल कर दिया है। सडक़ें, गलियां, सोसाइटी सब जगह बारिश का पानी भरा हुआ है।

विश्व सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का शुभारंभ, मेट्रो से पहुंचे मोदी-मून जे

बारिश के कारण मुंबई किसी स्विमिंग पूल सी लगने लगी है। भारी बारिश से जगह जगह पाने का भराव बाढ़ जैसी स्थित बना है। सोमवार को ही मौसम विभा ने चेतावनी जारी की थी कि मुंबई में अगले 24 से 48 घंटे बारिश जारी रहेगी। जिससे लोगों को खासी परेशानी होगी, लेकिन जिस कदर से मुंबई पर बादल बरसे हैं उससे अंदाजे से कहीं ज्यादा लोगों को परेशानी हुई है।

मंगलवार को मुंबई थम सी गयी। सड़क नदी की तरह लग रही थी। रेलवे स्टेशन, प्लेफोर्म, बस अड्डा हर जगह पानी ही पानी था। वहीँ बीएमसी इस मुसीबत से लोगों को निकालने में असहाय दिखा। दरअसल नाली और बड़े नालों की सफाई न होने और कूड़ा भरने के कारण जल भराव की स्थित बन बई है जोकि लगातार बारिश के कारण बाढ़ में बदल चुकी है।

JK: दहलाने वाले थे घाटी लेकिन उससे पहले ही सेना ने किया यह हाल

बारिश में सडक़ें, रेलवे लाइन, यातयात के सभी मार्ग बंद हो चुके हैं। बारिश ने हवाई मार्ग को भी बाधित कर दिया है। बारिश के कारण रनवे पर पानी भरने और बादलों के कारण द्र्श्यता कम होने के कारण कई उड़ाने भी प्रभावित हो रही हैं। इतना ही नहीं भारी बारिश के कारण ट्रेनों और यातायात पर भी बुरा असर पड़ है।

यहाँ के मौसम विभाग के ने जानकारी देते हुए कहा है कि सोमवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में कोलाबा 170.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई जो इस सीजन की सबसे अधिक है। तो वहीँ दहाणु में सुबह 5:30 बजे तक 308 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। भारी बारिश को देखते हुए स्कूल-कांलेजों को आगामी दो  दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी देखें-  

loading...