Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

मुंबई: भारी बारिश में थमी लाइफलाइन, वेस्टर्न हाईवे पर रात से फंसे हैं लोग

मुंबई: महाराष्ट्र में मानसूनी बारिश अपना कहर बरपाए हुए है। यहाँ लगातार पांच दिनों से हो रही बारिश ने मुंबई को पूरी तरह जलमग्न कर दिया है। बुधवार को बारिश के कारण हाइवे भी जाम हो गये है। जिससे कई किलोमीटर लम्बा जाम लगा हुआ है।


बतादें कि मुंबई की बारिश पहले से ही कुख्यात थी, लेकिन इसबार की अव्यवस्थाओं ने बारिश को और भी खतरनाक बना दिया है। यहाँ लगभग पिछले पांच दिनों से जारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो चुका है। बुधवार को भी बारिश से राहत नहीं मिली। जिससे कई हाइवे भी जाम हो गये। बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव मुंबई को स्विमिंग पूल बना दिया है। रेलवे स्टेशन पर कमर तक पानी भरा हुआ है। जिससे मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों की भी रफ्तार थम गयी है। इसके साथ ही जलभराव के कारण जाम की समस्या ने लोगों की मुसीबतों को और बढ़ा दिया। इसके अवाला बारिश ने वेस्टर्न लाइन भी जल भराव के कारण शुरू नहीं हो पाई है। मुंबई से बाहर जाने वाली कई एक्सप्रेस और मेल ट्रेन रद्द कर दी गई हैं।

वसई, नालासोपारा और विरार के पाई भरे होने एक कारण ट्रेनों का आवागमन शुरू नहीं हो सका है। भारी बारिश ने मुंबई को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जिससे आम से लेकर ख़ास तक परेशान है। बारिश के कारण भारी जल भराव से कई हाइवे पर जाम लग चुका है। मलाड और कांदिवली के बीच वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर लंबा ट्रैफिक जाम मंगलवार रात से लगा बताया जा रहा है। भारी बारिश से बाढ़ जैसे बने हुए हैं। रविवार और सोमवार की बारिश ने मुंबई को बेहाल कर दिया है।

कर्नाटक: जेडीएस नेता ने लिया ऐसा फैसला कि 'सरकार' भी रह गयी हैरान

तो क्या 12 जुलाई को टूट जाएगा बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन?

सडक़ें, गलियां, सोसाइटी सब जगह बारिश का पानी भरा हुआ है। सड़क नदी की तरह लग रही थी। रेलवे स्टेशन, प्लेफोर्म, बस अड्डा हर जगह पानी ही पानी था। वहीँ बीएमसी इस मुसीबत से लोगों को निकालने में असहाय दिख रही है। दरअसल नाली और बड़े नालों की सफाई न होने और कूड़ा भरने के कारण जल भराव की स्थित बन बई है जोकि लगातार बारिश के कारण बाढ़ में बदल चुकी है। भारी बारिश ने हवाई मार्ग को भी बाधित कर दिया है। बारिश के कारण रनवे पर पानी भरने और बादलों के कारण द्र्श्यता कम होने के कारण कई उड़ाने भी प्रभावित हो रही हैं। बारिश को देखते हुए स्कूल-कांलेजों को अगले दो दिनों के लिए बंद कर रखने का आदेश दिया गया है। 
यह भी देखें-

 

loading...