Breaking News
  • AIIMS में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बेहद नाजुक
  • केरल: भारी बारिश के कारण सभी जिलों में रेड अलर्ट, कोच्चि हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही शनिवार तक स्‍थगित
  • अफगानिस्तान: काबुल में ट्यूशन सेंटर पर आत्मघाती धमाका, 48 की मौत 67 घायल

RSS के लोगों ने की थी बापू की हत्या: तो क्या कोर्ट में सबूत देंगे राहुल गांधी?

मुंबई: कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी आज मुंबई की भिवंडी अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे हुए हैं। उनपर महात्मा गाँधी हत्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों के शामिल होने का आरोप लगाने के मामले में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था।

बतादें कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के मानहानि के मामले में महाराष्ट्र के भिवंडी की स्थानीय अदालत में पेश होने के लिए मुंबई पहुंचे हैं। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के खिलाफ आरएसएस की ओर से मानहानि का मुकदमा दर्ज कार्य था। दरअसल राहुल गांधी ने एक सभा के दौरान आरएसएस पर बड़ा ही सनसनीखेज मामला दर्ज करवाया था। बात 7 जुलाई 2014 की है जब कांग्रेस प्रमुख (तत्कालीन उपाध्यक्ष) राहुल गांधी ने भिवंडी की एक सभा में बोलते हुए कहा था कि आरएसएस के लोगों ने ही महात्मा गांधी की हत्या की थी। जिसके बड़ा राहुल के इस बयान पर जमकर बवाल हुआ था।

ट्रंप-किम: 60 सालों की दुश्मनी पर भारी पड़ी 45 मिनट की मुलाकात!

बीजेपी और आरएसएस दोनों ने ही कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करना शुरू कर दिया था। साथ ही आरएसएस की ओर से कोर्ट में भी मामला दर्ज करवाया गया था। आरएसएस के भिवंडी शाखा के सचिव राजेश कुंटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) व 500 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी है। ऐसे में आज उनके अदालत में पेश होने के बाद उनसे इस मामले पर सवाल जवाब और सबूत भी माँगा जा सकता है।

अब देखना यह होगा कि राहुल गांधी, बापू की हत्या में आरएसएस के लोगों के शामिल होने का सबूत कहा से लाते हैं। क्योंकि आरोप लगाने से पहले यह तो सिद्ध कर लिया जाता है कि आरोप सही हैं या गलत। इन हालातों में अदालत ही नहीं देश को भी राहुल गांधी के सबूतों का इन्तेजार है। जिससे यह साबित हो सके कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस के लोगों ने की थी।

यह भी देखें-

loading...