Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र में होगा इंकलाब, ओवैसी और अंबेडकर ने किया गठबंधन का ऐलान

नई दिल्ली: साल 2019 में होनो वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा शासित राज्य महाराष्ट्र में ‘इंकलाब’ गूंज रहा है। दरअसल, महाराष्ट्र में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी बहुजन महासंघ और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने गठबंधन का ऐलान किया है।

अंबेडकर के साथ गंठबंधन का ऐलान करने के साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अब यहां इंकलाब होगा। ओवैसी ने कहा कि, देश में दलित, मुस्लिम और पिछड़ों को दबाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंबेडकर ने हमें संविधान दिया, आजादी दी तो फिर अंबेडकर को मानने वाले जुर्म का शिकार क्यों हो रहे हैं?

वहीं संविधान के बहाने विरोधी दलों पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि, क्या देश का संविधान बीजेपी ने दिया या मोदी ने दिया या फिर आरएसएस ने दिया?  क्या देश को संविधान धिगांधी नेहरू परिवार ने दिया?  क्या पवार यानी शरद पवार ने दिया? नहीं भारत का संविधान भीमराव अंबेडकर ने दिया।

साथ ही ओवैसी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आपलोग प्रकाश अंबेडकर का समर्थन करें, अब महाराष्ट्र में इंकलाब होगा। आपको बता दें कि ओवसी और अंबेडकर का साथ आना वाकई महाराष्ट्र में इंकलाब कर सकता है। क्योंकि एक ओर प्रकाश अंबेडकर राज्य के दलितों की बीच अच्छी पकड़ रखते हैं जबकि कुछ मुस्लिम क्षेत्रों नें ओवैसी की पार्टी भी चुनाव जीतने का मादा रखती है।

ऐसे में आगामी चुनावों में ओवैसी और अंबेडकर का ये गठबंधन बीजेपी, कांग्रेस, एनसीपी को कड़ी चुनौती दे सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र में दलित आबादी 17 प्रतिशत के करीब है जबकि 13 प्रतिशत मुस्लिमों की आबादी है। ऐसे में अगर जातिगत आकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो वाकई ओवैसी और अंबेडकर इंकलाब कर सकते हैं।

भयंकर आग की चपेट में कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल

किसाना नेता ने कहा, हम खुश होते तो सरकार की जय-जयकार करते

डॉलर के मुकाबले रुपये में बड़ी गिरावट, पेट्रोल की कीमत के करीब

loading...