Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

पुलवामा में सेना के काफिले पर फिर हुआ IDE हमला, अबकी बार 44 राजपूताना राइफल को बनाया निशाना

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के ईदगाह अरिहल इलाके में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार, आंतकियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर IED ब्लास्ट किया है। हालांकि फिलहाल किसी भी जवान के शहीद होने की खबर नहीं है, लेकिन 5 जवान घायल बताये जा रहे हैं। वहीं खबर है कि हमले के बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए भीषण हमले में 40 जवानों को खोने का दर्द आज भी कलेजा कचोट जाता है। हमले के बाद सरकार ने कई किस्म के वादे किए थे। लेकिन ऐसा लगता है सरकार के वो वादे सिर्फ और सिर्फ धधकते कलेजे को ठंडक पहुंचे भर के लिए ही थे। क्योंकि पुलवामा हमले के बाद भी सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले में कोई कमी नहीं आई है। आय दिन जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी इलाके में सुरक्षाबलों पर हमले हो रहे हैं।

सोमवार को अरिहल इलाके में सेना के काफिले पर हुए हमले में कैस्पर वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है। हमले के बाद जारी गोलीबारी में सुरक्षाबलों में एक आतंकी को मार गिराया है। बताया जाता है कि इस दौरान 44 राजपूताना राइफल के जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे, जिन्हें आतंकियों ने निशाना बनाया। बता दें 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में ही आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर 40 जवानों को शहीद कर दिया था।

14 फरवरी को हुए हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। वहीं इस हमले के बाद सुरक्षाबलों में पाकिस्तानी के बालाकोट स्थ्ति आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर आतंकियों की कमर तोड़े जाने की पुष्टि की थी। हालांकि सुरक्षाबलों की इस बड़ी एक्शन का आतंकियों पर कुछ असर होता नहीं दिख रहा है।

loading...