Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

JK: अलगाववादियों ने फिर बुलाया बंद, सेना को करना पड़ा कुछ ऐसा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में रविवार को सुरक्षाबलों द्वारा चलाये गये आतंकी रोधी ऑपरेशन में एक नागरिक की मौत के बाद सोमवार को एकबार फिर से अलगाववादियों ने घाटी में बंद का ऐलान किया है।

बतादें कि रविवार को कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गये आतंकी रोधी ऑपरेशन में एक नागरिक की मौत हो गयी थी। जिसके बाद घाटी में फिर से तनाव की स्थित बन गयी है। रविवार को नागरिक की मौत के बाद जम्मू कश्मीर में आज फिर से अलगाववादियों ने बंद का आह्वान कर दिया है। जिसके बाद कई जगहों की इन्टरनेट सेवा और रेल सेवा को भी स्थगित करना पड़ा है। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया था।

गुजरात दंगा: HC का आया बड़ा फैसला, तीन को मिली 'रूह कंपाने' वाली सजा

जिसमें दो अतांकियों के मारे जाने की खबर है। वहीँ इस मुठभेड़ में एक नागरिक भी मारा गया था। जोकि कुलगाम का ही था। मारे गये नागरिक का नाम यावर अहमद डार बताया जा रहा है। नागरिक की मौत के बाद घाटी में अलगावादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक की अध्यक्षता में अलगाववादी समूह संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने पूर्णतया बंद का आह्वान किया है। बंद के दौरानन हिंसा आदि को रोकने के लिए संवेदनशील इलाकों पर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका: वरिष्ठ नेता ने दिया इस्तीफा, बनाई नई पार्टी

इसके साथ ही श्रीनगर शहर और घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों की दुकानें, सरकारी यातायात परिवहन, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान इन्टरनेट को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीँ बारामूला और बनिहाल कस्बों के बीच रेल मार्ग को भी रोक दिया गया है। घाटी में केंद्र सरकार द्वारा सीजफायर को वापस लेने के बाद से लगातार बड़े ऑपरेशन चल रहे हैं। वहीँ राज्य में पीडीपी बीजेपी की महबूबा सरकार गिरने के बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है।

यह भी देखें-

loading...