Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

JK: सेना अब नहीं चलाएगी आतंकियों के खिलाफ आपरेशन, यह है वजह

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सब सेना आतंकियों के खिलाफ़ कोई भी आपरेशन नहीं चलाएगी! बताया जा रहा है केंद्र सरकार ने यह फैसला रमजान के महीने को देखते हुए लिया है। जिसमें सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ़ चलाये जा रहे सभी ऑपरेशन को रोक दिया साथ ही आगामी समय में ऐसे ऑपरेशन चलाने के दौरान नरमी बरती जाएगी।

बतादें कि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान जम्मू कश्मीर में सेना अपनी ओर से संघर्ष विराम की घोषणा करे। जिसके बाद केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर सरकार की मांग को मानते हुए राज्य में आतंकियों के खिलाफ़ चलाये जा रहे सैन्य आपरेशन को रोक दिया गया है।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

भारत सहित दुनियाभर में 18 तारीख से रमजान का महीना शुरू हो रहा है। जिसको देखते हुए राज्य में सेना के आपरेशन को रोकने की मांग की गयी थी। हालाँकि जम्मू कश्मीर में रमजान के दौरान अगर कोई आतंकी घटना होती है तो सेना ऑपरेशन चलयेगी। बाकी सैन्य बल अपने आपरेशन में थोड़ी नरमी बरतेंगे। राज्य में सैन्य ऑपरेशन को लेकर जारी नये दिशा निर्देशों में गृह मंत्रालय की तरफ ट्वीट कर लिखा गया है कि किसी आतंकी हमले की स्थिति में ये शर्त लागू नहीं होगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, तीन मंदिरों को तोड़कर बना था पुल, भगवान् का लगा है श्राप

उस दौरान सेना देश की सुरक्षा के लिए सख्त और कड़ा आपरेशन को चलाएगी। वहीँ आगे कहा गया है कि रमजान के महीने में सेना अपने ऑपरेशन में नरमी बरतेगी साथ ही नागरिकों के भी सुरक्षित माहौल देने की कोशिश जारी रहेगी। वहीँ सेना को लेकर यह निर्देश तब आया है जब हाल ही में पांच खतरनाक आतंकियों ने सीमा में घुसपैठ की है। ऐसे में सेना पर लगायी गयी एक तरह की ‘पाबंदी’ से आतंकी बड़ी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं।

यह भी देखें-

loading...