Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

अमरनाथ यात्रियों पर आया बड़ा संकट, पूरी तरह रोकी गयी यात्रा

जम्मू: अमरनाथ यात्रा पर बड़ा संकट बना हुआ है। यह कोई आतंकी खतरा नहीं कुदरती आपदा अमरनाथ यात्रियों के लिए मुसीबत बन गयी है। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के बाद भूस्खलन शुरू हो गया है। जिससे यात्रा को रोका गया है।

बतादें कि जम्मू कश्मीर में अजसी ही अमरनाथ यात्रा शुरू हुई वैसे ही मौसम बिगड़ गया है, बुधवार से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में गुरुवार को भारी बारिश के कारण कई जगह तीर्थ यात्रियों को कैंप में रोक दिया गया था, लेकिन शुक्रवार को जैसे ही पुनः तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना हुआ वैसे ही भारी बारिश शुरू हो गयी है। बारिश के कारण अमरनाथ मार्ग पर भूस्खलन शुरू हो गया है। जिससे कारण भोले के भक्तों को रास्ते में ही बने कैम्पों में रोका गया है। भारी बारिश के बाद पहाड़ी इलाका होने के कारण लगातार जगह जगह भूस्खलन हो रहा है।

घटिया राजनीति का शर्मनाक पल: बीजेपी नेता ने मंदसौर रेप पीड़ित परिवार से कर दी गंदी बात

 

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए एक अधिकारियों ने बताया कि कई जगहों पर भूस्खलन की वजह से काली माता ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है जिसकी वजह से बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा को रोकना पड़ा है। रीत यात्रिओं को बारिश रुकने और ट्रैक सही होने तक इन्तेजार करना होगा। बताया गया है कि पवित्र गुफा के रास्ते में करीब 100 मीटर का ट्रैक बारिश में बह गया है।

कर्नाटक: येदियुरप्पा के दावे ने हिला दी कांग्रेस-जेडीएस की चूलें, जल्द बनेगी बीजेपी की सरकार

ऐसे में अधिकारी ने कहा कि किसी भी तरह का खतरा नहीं लिया जा सकता है। मौसम लगातार बिगड़ रहा है। ऐसे में भोले के भक्तों को काफी दिक्कत का भी सामना करना पड़ रहा है। वहीँ गुरुवार को तीर्थ यात्रियों के पहले जत्थे ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए थे। गुरुवार को अमरनाथ गुफा के कपाट खुले ही मौसम में खराब होने के बाद भी भक्तों में उत्साह भर गया।

यह भी देखें-

loading...