Breaking News
  • पश्चिम बंगाल के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • संभल: महिला को रेप के बाद मंदिर के हवन कुंड में जिंदा जलाया
  • क्रोएशिया को रौंद फ्रांस ने 20 साल बाद जीता दूसरी बार फीफा विश्वकप

पत्रकार हत्याकांड: लश्कर आतंकियों ने की थी हत्या, पाकिस्तान का भी निकला हाथ...

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पत्रकार और प्रधान संपादक शुजात बुखारी के हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। राज्य के आईजीपी ने पत्रकार हत्याकांड को लेकर कहा है कि इस हत्या में आतंकी संगठन 'लश्कर' का हाथ और साथ ही पत्रकार की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गयी थी।

बतादें कि पिछले 14 जून को जम्मू कश्मीर में अंग्रेजी दैनिक राइजिंग कश्मीर के प्रधान संपादक और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की सरेआम गोलियों से भून कर हत्या कर दी गयी थी। हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस ने इस पूरे हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े होने का दावा किया है। साथ ही पत्रकार कि हत्याकांड में खतरनाक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के खूंखार आतंकियों ने अंजाम दिया था। घाटी में गुरुवार को राज्य के आईजीपी कश्मीर एसपी पाणि ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हत्याकांड में जुटे कुछ आतंकियों की पहचान उजागर करते हुए बताया है कि इस घटना को अंजाम देने की साजिश पाकिस्तान में रची गयी थी।

आईजीपी कश्मीर ने कहा, 'हमारे पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी। उन्होंने हत्याकांड में शामिल आतंकियों के फोटो जारी करते हुए उनके नाम भी बताये हैं।

फिर बुरे फंसे केजरीवाल और सिसोदिया: साजिश रचने का लगा है आरोप

आईजीपी ने आयांकियों की पहचान सज्जाद गुल, आजाद अहमद मलिक, मुजाफर अहमद भट और नवीद जट के रूप करते हुए कहा है कि इन्ही आतंकियों ने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्याकांड को अंजाम दिया था। मालूम हो को नवीद जट वही आतंकी है जिसे इसी साल फ़रवरी में एसएमएचएस अस्पताल से चेक-अप के दौरान उसके आतंकी साथी फायरिंग करते हुए छुड़ा ले गये थे। जिसके बाद से ही यह आतंकी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

यह भी देखें-

 

 

loading...