Breaking News
  • पश्चिम बंगाल के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • संभल: महिला को रेप के बाद मंदिर के हवन कुंड में जिंदा जलाया
  • क्रोएशिया को रौंद फ्रांस ने 20 साल बाद जीता दूसरी बार फीफा विश्वकप

थम गयी अमरनाथ यात्रा: इस मुसीबत से सरकार भी नहीं निपट पाई?

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा में भारी व्यवधान पड़ा हुआ है। यात्रा के मार्गों और क्षेत्र में भारी बारिश के चलते दुसरे दिन भी यात्रा को रोकना पड़ा है। गुरुवार को रवाना हुए दुसरे जत्थे को आगे बढ़ने से रोक दिया गया है। गुरुवार शाम को ही पवित्र गुफा के कपाट तीर्थ यात्रियों के लिए खोल दिए गये थे।

बतादें कि भारी बारिश एक चलते अमरनाथ यात्रा खतरे में पड़ी हुई। बारिश के कारण मार्गों पर भूस्खलन का खतरा बढ़ा गया है। जिससे तीढ़ यात्रियों को आगे बढ़ने से रोक दिया गया है। दूसरा जत्था अभी भी बेस कैंप में रुका हुआ है। वहीँ बारिश के कारण गुरुवार शाम तक केवल 1,007 श्रद्धालु ही पवित्र शिवलिंग के दर्शन कर सके। कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से करीब 3,000 अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था कश्मीर के बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों में पहुंच गया था।

स्विस बैंकों में बढ़ा 50 फीसद भारतीयों का कालाधन, स्वामी ने खोला मोर्चा

जिसके बाद भारी बारिश के कारण यात्रा को रोकना पड़ा है। सुरक्षा बलों ने बारिश में भूस्खलन जैसे घटनाओं के कारण यात्रा को रोका हो और मौसम खुलने का इन्तेजार करने को कहा है। इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर के बालटाल और पहलगाम में बारिश शुरू हो गयी थी। जिससे अमरनाथ यात्रा में बाधा पड़ गयी। बताया जा रहा है बारिश के चलते दोनों मार्गों से अमरनाथ यात्रा रोक दी गई।

पत्रकार हत्याकांड: लश्कर आतंकियों ने की थी हत्या, पाकिस्तान का भी निकला हाथ...

गुरुवार को एक अधिकारी ने बताया, 'गुरुवार तड़के से बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर बारिश हो रही है। जिसके बाद तीर्थ यात्रियों को बालटाल और नुनवन (पहलगाम) के आधार शिविरों में रोका गया है। यहाँ पिछले बुधवार से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है। जिससे ज्यादातर मार्ग बंद हो गये हैं। या उनपर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है।

यह भी देखें-

loading...