Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

जम्मू कश्मीर : घर में छिपे हुए थे आतंकी, भारतीय सैनिकों ने उड़ा दिया घर, फिर...

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक बार फिर भारतीय सैनिकों औऱ आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें जवानों ने 2 आतंकयों को ढ़ेर कर दिया। जबकि तीसरा जो कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के डिप्टी चीफ है, उसे भारतीय जवानों ने घेर लिया है। जिसका नाम सैफुल्ला है। आपको बता दें कि भारतीय जवानों को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के ब्रोबुंदूना क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने उस एरिया को घेर लिया। और सर्च ऑपरेशन चला दिया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान ही जवानों को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की भनक लगी। जिसके बाद उन्होंने उसी घर को उड़ा दिया। जब घर में आग लगी तो वे बाहर की ओर भागे और सुरक्षाबलों ने उन्हें ढ़ेर कर दिया। सुरक्षाबलों की ओर से सीआरपीएफ, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलवामा पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं। दोनों ओर से लगातार गोलियां चलने की आवाजें आ रही है। सेना अभी भी आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

आपको बता दें कि ऑलआउट ऑपरेशन के तहत अभी तक 100 से भी अधिक आतंकी इस ऑपरेशन की भेट चढ़ चुके है। हालांकि इस दौरान कई जवान भी शहीद हुए। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद एक बार फिर आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहें जवानों पर 12 जून को अचानक हमला कर दिया था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे, वहीं 3 जवान भी घायल हो गए।

 

शहीद हुए जवानों की पहचान हरियाणा निवासी एएसआई रमेश कुमार, असम निवासी एएसआई निरोद शर्मा, मध्य प्रदेश के देवास निवासी संदीप यादव, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सतेंद्र कुमार, गाजीपुर निवासी महेश कुमार कुशवाहा के रूप में हुई थी। इस हमले में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया था।

loading...