Breaking News
  • हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद
  • एशिया कप: पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में भारत
  • मुंबई समेत पूरे देश में बप्पा को धूमधाम से दी गई विदाई

एक भाई IPS बनकर देश सेवा कर रहा है, दूसरे ने थामा आतंक का दामन

श्रीनगर: आतंकवाद से सबसे अधिक प्रभावित भारत के अटूट अंग जम्मू-कश्मीर से एक और हैरान कर देने वाली तस्वीर आई है। दरअसल, अब से पहले ऐसी कई खबरें आई जिसमें राज्य के स्थानीय युवा समाज की मुख्यधारा से अगल हटते हुए आंत के रास्ते पर चल पड़े। वहीं अब दो तस्वीर सामने आई है उसके हवाले से दावा किया जा रहा है कि घाटी के रहने वाले एक आईपीएस अधिकारी का भाई भी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया।

हालांकि इस संबंध में फिलहाल आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन आतंकी संगठन हिज्बुल ने अपने कमांडर बुरहान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर एक तस्वीर जारी किया है। संगठन ने इस तस्वीर के माध्य से बताया कि, ‘आईपीएस अधिकारी का भाई शमसुल हक मेंगनू अब उसके साथ लड़ाई में शामिल है’।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP में खलबली, 150 सांसदों पर मंडरा रहा है खतरा!

जारी की गई तस्वीर में हक के हाथों में एके-47 राइफल भी देखा जा सकता है, जिसके रखने का अधिकार सिर्फ सेना या पुलिस के जवानों के पास है। हिज्बुल के अनुसार, शमसुल हक 22 मई को संगठन में शामिल हुआ है। जिसे ‘बुरहान सनी’ के तौर पर नाम दिया गया है। खबरो के अनुसार आतंकवाद से जुड़ने वाला हक दक्षिण कश्मीर के शोपियां का रहने वाला है।

हक श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज में यूनानी मेडिसीन की पढ़ाई कर रहा था। इस बीच वह मई महीने से ही गायब चल रहा था। आपको बता दें कि हक के भाई इनामुल हक 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जो फिलहाल गुवाहाटी में असम पुलिस के कमांडो बटालियन के कमांडेंट हैं और वह देश सेवा में लगे हैं!

VIDEO: मोदी तुझसे बैर नहीं वसुंधरा तेरी खैर नहीं के फेर में बुरी फंसी कांग्रेस!

loading...