Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

सेना ने जीत लिया कश्मीरी मुसलमानों का दिल!

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रही भारतीय सेना समय-समय पर शांति का संदेश देती रही है। कई लोगों पर सेना की पहला का सार्थक असर भी हो रहा है। जबकि कई लोग अब भी सेना की पहल से बेखबर आतंकी गतिविधियों में लिप्त हैं। हालांकि इसके बाद सेना का प्रयास जारी है।

file photo

बता  दे कि इन दिनों रमजान का पाक महीना चल रहा है। इस महीने में मुसलमान अल्लाह की इबादत करते है। जिससे कि शांति सौहार्दय और जीवन में उन्नति के लिए अल्लाह दरवाजा खोल सके। इस कड़ी में सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ में एक और नया मिशाल कायम किया है।

 दरअसल, आर्मी ने रमजान के पाक महीने में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया ताकि स्थानीय लोगों का दिल जीता जा सके। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में इंडियन आर्मी की तरफ से रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजान किया गया। राज्य में शांति, सौहार्द और एकता का बढ़ावा देते हुए इंडियन आर्मी ने क्षेत्रीय लोगों को इफ्तार करवाया।

सेना की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में काफी संख्या में ग्रामीणों के साथ-साथ सैन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इफ्तार पार्टी में पहुंचे सभी मुस्लिम भाइयों को सेना ने पहले पास के ही मस्जिद में नमाज अदा कराई।  इसके बाद सभी ने मिलकर एक साथ खाना खाया। रमजान के अवसर पर घाटी में सेना द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी से वहां के लोग बेहद खुश दिख रहे हैं।

loading...