Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

JK: शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा में लगाए गये है ड्रोन

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो गया है। आतंकी हमले के अलर्ट के बाद अमरनाथ तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा में भारी सुरक्षा बंदोबस्त किये गये हैं। अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सैन्य बलों के साथ साथ एनएसजी के जवानों को भी उतारा गया है।

बतादें कि जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हो गया है। यह जत्था गुरुवार को बाबा बर्फानी की गुफा में पवित्र शिव लिंग का दर्शन करेगा। यह यात्रा अगले दो माह तक चलेगी। वहीँ यात्रा में आतंकी खतरे को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को लगाया गया है। बताया जा रहा है सैन्य बलों के साथ साथ स्पेशल फिर्सेस का भी इतेमाल किया जा रहा है। वहीँ तीर्थ यात्री श्रद्धालु तिरंगा लेकर श्रीनगर रवाना हुए हैं।

अब तक की सबसे टाईट सुरक्षा

इस मामले में है भारत दुनिया का सबसे खतरनाक मुल्क!

जम्मू कश्मीर से शुरू हुई अमरनाथ यात्रियों के लिए अबतक का सबसे बड़ा सुरक्षा प्रबंध किये जाने दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ड्रोन और मोटर साइकल स्क्वॉड भी यात्रियों की तैनाती में लगाए गए हैं। मोटर साइकल स्क्वॉड को आधुनिक उपकरणो से लैस किया गया है। जोकि अमरनाथ यात्रियों के साथ साएसाये की तरह चलेगा। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के लिए NSG जवानों को भी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है।

राम मंदिर: संतों ने योगी को किया भरी सभा में 'टॉर्चर', आनन फानन में दिल्ली पहुंचे सीएम!

मालूम हो कि अमरनाथ यात्रा के शुरू होने के साथ ही आज पहला जत्थ बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हो गया है। यह जत्था कश्मीर के गंदेरबाल स्थित बालटाल और अनंतनाग स्थित नुनवान पहलगाम आधार शिविर पहुंचेंगे। वहाँ से श्रद्धालु अगले दिन 28 जून को पैदल ही 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा पहुंचकर बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे। यह यात्रा अगले 26 अगस्त को खत्म हो जायेगी। इस दौरान हजारों श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे।  

यह भी देखे-

loading...