Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

आखिर पाकिस्तान क्यों बढ़ा रहा है गधों की संख्या, जानकर हैरान रह जाएंगे!

नई दिल्ली: पिछले कई सालों से पाकिस्‍तान में गधों की संख्‍या लगातर बढ़ रही है। पाकिस्तान नमें गधों की संख्या बढ़ नहीं रही बल्कि बढ़ाई जा रही है। अब सवाल है कि आखिर पाकिस्तान ऐसा क्यों कर रहा है। तो इस सवाल का सीधा जवाब है कि पाकिस्तान अपने मददगार देश चीन को खुश करने के लिए अपने देश में गधों की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट की माने तो हालिया साल में पाकिस्तान के आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि पाक में गधों की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, साल 2017 से 18 के बीच देश में गधों की संख्या में करीब एक लाक का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट के आधार पर अब पाकिस्तान में गधों की संख्या 53 लाख के करीब हो चुकी है।

अब 'अमर' हो गया ये आतंकी, मौत से पहले कोई मार नहीं सकता!

हालांकि गधों की इतनी संख्या होने के बाद भी पाकिस्तान सबसे अधिक गधों के मामले में तीसरे नंबर पर है, इस क्रम में पाकिस्तान से आगे दो देश चीन और इथोपिया का नाम आता है। आपको बता दें कि चीन में गधों की मांग सबसे अधिक है, जिसे पूरा करने के लिए पाकिस्तान अपने देश में गधों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर चीन इन गधों के साथ करता क्या है?

‘सारे मुसलमान इजराइल छोड़ कर चले जाएं' फिर जो हुआ…

आपको बता दें कि चीन में गधों की खाल काफी उपयोगी मानी जाती है, इससे जिलेटिन बनता है जिसे चीन में इजीयो भी कहा जाता है। चीनी लंबे समये से इसका इस्तेमाल ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने वाली दवाई के उत्पादन के लिए किया जाता है। इसके अलावा चीन में गधों की मांस की डिमांड भी काफी अधिक है जिसके पूरा करने के लिए चीन पाकिस्तान से गधों की खरीदारी करता है।

पाकिस्तान में महिला के साथ अत्याचार का वीडियो वायरल

loading...