Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

ट्रंप-किम: इस लग्जरी होटल में होगी मुलाकात, ट्रंप चुकाएंगे होटल का बिल!

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की मुलाकात को लेकर आधिकारिक पुष्टि हो गयी है।  अमेरिकी वाइट हाउस ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 12 जून को सिंगापुर में दोनों नेताओं की पहली और ऐतिहासिक मुलाकात होगी।

बतादें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच लम्बे समय से चली आ रही मुलाकात की अटकलों की पुष्टि हो गयी है। मंगलवार को अमेरिकी वाइटहाउस ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि सिंगापुर के सेनटोसा द्वीप के कैपेला होटल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच मुलाकात होगी। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए मुलाकार और शिखर सम्मेलन की आधिकारी पुष्टि की है। वहीँ 12 जून को कैपेला होटल में होने वाली मुलाकात को लेकर कुछ अन्य बातें में आ रहीं है।

नरेंद्र मोदी और अमित शाह को गिरफ्तार करना चाहती थी सीबीआई...

बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ ही अकेले होंगे। इसमें उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप नहीं नहीं शामिल होंगी। साथ ही कहा जा रहा है कि जिस होटल में मुलाकात का प्रबन्ध किया गया है। उसका खर्चा बहुत अधिक है। भारतीय मीडिया के अनुसार किम जोंग के पास होटल का बिल भरने के लिए पैसा नहीं है।

बड़ी खबर: रजनीकांत को कोर्ट से बड़ी राहत, फिल्म काला से हटा प्रतिबंध, लेकिन...

इसलिए अमेरिका इस होटल का बिल भर रहा है। हालाँकि यह फर्जी ख़बरों के बीच बतादें कि दोनों देशों के प्रमुखों की अगुवाई सिंगापुर कर रहा है। कुछ ही समय पूर्व सिंगापुर के पीएम ली सिएन लू ने कहा था कि दोनों देशों के प्रमुखों की मुलाकात की अगुवाई सिंगापुर कर रहा है। वह एक ऐतिहासिक छड़ होगा। हमे दोनों की मेहमाननवाजी करने का अवसर मिल रहा है।   

यह भी देखें-

loading...