Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

पूर्व सेना प्रमुख ने दी मारे गये भारतीयों को सलामी, शवों के साथ आज लौट सकते हैं स्वदेश

मोसुल: इराक के मोसुल में अगवा कर मारे गये 39 भारतीयों के अवशेषों को लेने के लिए देश के विदेश राज्य मत्री वीके सिंह इराक पहुँच हैं। वहीँ कसी सुरक्षा के बीच सभी शवों के अवशेषों को भारत लाने की तैयारी कर ली गयी है। 39 भारतीयों के अवशेषों को बग़दाद अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया है। जहाँ सेना के विमान में रखने से पहले विदेश राज्य मंत्री ने शवों सलामी दी।

बतादें कि इराक के मोसुल में मारे गये सभी 39 भारतीयों मे से 38 के शवों के अवशेषों को भारत लाने  तैयारी पूरी हो गयी है। रविवार को ही राज्य मंत्री सेना के विशेष विमान से इराक के लिए रवाना हुए थे। वहीँ इराक में भारतीय राजदूत प्रदीप सिंह राजपुरोहित ने बताया कि ‘राज्यमन्त्री के आने के बाद सभी शवों को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया है और इन्हें सेना के एक विमान से भारत भेजने की तैयारी हो रही है। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह रविवार को ही 39 भारतीयों के शवों के अवशेष लेने के इराक रवाना हुए थे। रविवार को यूपी के गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस से भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से इराक के लिए निकले थे।

तो क्या मोदी और RSS में बिगड़ रही है बात, भागवत ने मोदी की इस सोच पर दिया बड़ा बयान

रवाना होने से पहले उन्होंने कहा था कि हम इराक से सभी 39 भारतीयों के शवों के अवशेषों को लाने जा रहे हैं लेकिन अभी एक शव के अवशेष की जांच और डीएनए मिलान नहीं हो सका है। जिसके चलते 38 शवों एक ही अवशेष भारत आएंगे। हालाँकि कोशिश होगी की तबतक सभी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए। 39 भारतीयों में से एक बिहार के राजु कुमार यादव के डीएनए के मिलान में दिक्कत का रही है। जिससे अभी भी उसकी जांच चल रही है। वीके सिंह ने बताया कि 38 भारतीयों के शव उन्हें सौंप दिए गए हैं।

छात्रों पर भारी पड़ा दलितों का भारत बंद, तबाह हुई सारी...

शव सौंपने के लिए इराकी सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं। वहीँ भारतीयों के शवों को सेना के विशेष विमान में चढ़ाए जाने के पहले विदेश राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख ने उन्हें सलामी दी। वहीँ बताया जा रहा है कि विदेश राज्य मंत्री आज भारत लौट सकते हैं। जिसके बाद सबसे पहले पंजाब जांयेंगे। मोसुल में मारे गये 39 लोगों में से 27 पंजाब से थे, इसके बाद हिमाचल, पटना और कोलकाता जाकर परिवारों को अवशेष सौंपेगे।

यह भी देखें-

loading...