Breaking News
  • दिवाली तक कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें- सूत्र
  • रोहिंग्या और रखाइन में शांति की पूरी कोशिश की- म्यंमार की सर्वोच्च नेता आंग सान सू
  • गुरूग्राम: सुरक्षा कारणों से फिर से बंद हुआ रेयान स्कूल, अब 25 सितंबर को खुलेगा
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा का 72वां सत्र मंगलवार से- शनिवार को विदेश मंत्री स्वराज का संबोधन

अमेरिका ने डाले इस दुश्मन के सामने हथियार, नहीं करेगा सैन्य कार्रवाई?

वाशिंगटन: अमेरिका अपने दुश्मन के साथ क्या सलूक करता है यह हर कोई जानता है लेकिन अब अमेरिका ने अपने सबसे पड़े दुश्मन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई न करने की बात कही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वह नॉर्थ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई नहीं करने वाले हैं।

नॉर्थ कोरिया अमेरिका का लिए बड़ा ख़तरा बना हुआ है। नॉर्थ कोरिया लगातार अमेरिका को धमकाते हुए परमाणु मिसाइल परीक्षा कर रहा है। ऐसे में अमेरिका कई बार सैन्य कार्रवाई की धमकी दे चुका है। लेकिन अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु मुद्दे के लिए सैन्य कार्रवाई प्राथमिकता नहीं है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कर सुधार कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पहली पसंद नहीं है लेकिन हम देखते हैं क्या होता है? वहीँ व्हाइट हाउस ने भी कहा कि ट्रंप ने कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणु मुद्दे के संदर्भ में ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री से फोन पर बात की।

माना जा रहा है जिसके बाद ही ट्रंप का रुख बदला हुआ है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, ट्रंप ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से हुई बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि अब नॉर्थ कोरिया से बात करने का समय नहीं है और उन्होंने स्पष्ट किया कि अमेरिका और उसके सहयोगी देशों की रक्षा के लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं।

आग से स्वाहा हुआ सेना का हथियार डिपो, बड़ी साजिश की आशंका!

मुंबई: 1993 सीरियल ब्लास्ट में सजा का ऐलान, अबू सलेम को मिला जीवन दान- जाने क्यों नहीं हुई फांसी

वहीँ अभी तक अमेरिका नॉर्थ कोरिया की हरकतों से तंग आकर सैन्य कार्रवाई करने पर विचार कर रहा था। नॉर्थ कोरिया ने हाल ही में ब्रिक्स सम्मेलन के शुरू में ही हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। 

यह भी देखें-

loading...