Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

घाटी में 450 आतंकी: अमेरिका ने पाक को लगाई लताड़, कहा खत्म करो!

वॉशिंगटन: पाकिस्तान की जमीन पर पनप रहा आतंकवाद भारत की नहीं पूरी दुनिया के लिए खतरनाक हो चुका है। ऐसे में एकबार फिर से अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पट जमकर फटकारा है।

बतादें कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना के रवैये पर आश्चर्य जताते हुए कहा है कि पाकिस्तान में आतंकवाद लगातार बढ़ रहा है और वहां इसपर कोई भी एक्शन नहीं लिया जा पा रहा है। पॉम्पिओ ने एक संबोधन के दौरान कहा कि, हम सभी जानते है कि पाकिस्तान का आतंकवाद बड़ी समस्या बन गया है उसके बाद भी पाकिस्तान इस ओर कोई एक्शन नहीं ले रहा है। जिसे बाद पॉम्पिओ ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से फोन पर जमकर लताड़ लगाते हुए बिना किसी भेदभाव के आतंकवादी समूहों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाए।

एक्शन मोड में योगी: दो डीएम सस्पेंड, कई और पर गिर सकती है गाज

अमेरिकी प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने पॉम्पिओ और बजवा की बातचीत की जानकारी देते हुए बताया है कि, 'उन्होंने (पॉम्पिओ) अमेरिका-पाकिस्तान द्विपक्षीय रिश्तों को आगे बढ़ाने के तरीकों, अफगानिस्तान में राजनीतिक सुलह की जरूरत और बिना किसी भेदभाव के दक्षिण एशिया में सभी आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने को लेकर बातचीत की है. जिसमें पाकिस्तान का आतंकवाद को लेकर रवैये पर नाराजगी जताई गयी है'।

गुजरात में विपक्षी MLA को मिल रही जान से मारने की धमकी

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को लताड़ चुके हैं। उन्होंने यहाँ तक आरोप लगाया था कि पाकिस्तान आर्थिक मदद लेने के बाद भी आतंकवाद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है और हम सभी को बेबकूफ बना रहा है। जिसके बाद ही ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 2 अरब डॉलर की सहायता राशि रोक दी थी। वहीँ गुरुवार को ही जानकारी लगी है पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं। जोकि भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।

यह भी देखें-

loading...