Breaking News
  • संसद का शीकालीन सत्र आज से शुरू, प्रधानमंत्री ने कहा चर्चा होनी चाहिए
  • 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मतगणना

भारी-भरकम टैक्स चोरी के आरोप में फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

नई दिल्ली: हाल के दिनों में दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक अमेरिका के राष्ट्रपति का पद डोनाल्ड ट्रंप के हवाले हैं। राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप की पहचान एक बिजनेस टाइकून और रियल एस्टेट के दिग्गजों के तौर पर रही है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान और अन्य कई मौकों पर भी ट्रंप ने दावा किया है कि उन्होंने अपना नाम खुद के दम पर बनाया है।

वहीं ट्रंप अलग-अलग मीडिया संस्थान ने ट्रंप को लेकर एक के बाद एक कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। इस क्रम में एक बार फिर से दुनिया की चर्चा अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप को लेकर एक और धमाकेदार खुलासा किया है। काफी दिनों तक चले रिसर्च के बाद अखबार ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसके हवाले से ट्रंप पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया जा रहा है।

एक ओर ट्रंप दावा करते हैं कि उन्होंने सारी संपत्ति अपने दम पर कमाएं हैं जबकि अखबार की रिपोर्ट कहती है कि ट्रंप के कामयाबी के पिछे उनके पिता का भी हाथ है। रिपोर्ट के अमनुसार, ट्रंप ने अपने पिता को टैक्स चोरी करने में मदद किया जिसके बदले उन्हें अरबों रुपये की संपत्ति मिली। अखबार की रिपोर्ट में कुछ गुप्त दस्तावेजों के आधार पर बताया गया है कि ट्रंप को पिता फ्रेड ट्रंप की रियल एस्टेट से करीह 41.3 करोड़ डॉलर मिले थे।

आपको बता दे कि ये राशि आज के जनाने अनुसार है, जिसपर अखबार का दावा है कि ट्रंप के पिता ने उन्हें इतने पैसे इस लिए दिये क्योंकि उन्हेंने अपने माता-पिता की टैक्स चुकाने से बचने में मदद की। आरोप है कि ट्रंप और उनके भाई-बहनों ने पिता से तोहफे में मिली अरबों की संपत्ति छिपाने के लिए फर्जी कंपनी बनाई और अपने पिता को टैक्स की चोरी नें भरपूर मदद किया।

11 साल की बच्ची से छेछाड़, पीट-पीटकर मार डाला और लाश पेड़ से लटकाया

आधी रात को इस हालत में खत्म हुई किसानों की क्रांति पदयात्रा

किसाना नेता ने कहा, हम खुश होते तो सरकार की जय-जयकार करते

loading...