Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव में 200 सीटों के अंदर सिमट जाएगी एनडीए: चंद्रबाबू नायडू
  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, दमदम में रो पड़े मतदान अधिकारी
  • गोडसे विवाद पर नीतीश, साध्वी प्रज्ञा का बयान बर्दाश्त से बाहर, पार्टी से निकाला जाए
  • लोकसभा चुनाव: सातवें व अंतिन चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग

जो 11 राष्ट्रपतियों ने नहीं किया वो ट्रंप ने किया, किम के साथ ऐसी रही मुलाकात

सिंगापुर: पिछले काफी दिनों तक चले ‘कभी हां कभी ना’ की स्थितियों का सामना करते हुए मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन के बीच ऐतिहासिक मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात रही जिसमें दोनों एक दूसरे से करीब 12 सेकंड तक हाथ मिलाया। इन दोनों नेताओं की यह मुलाकात सिंगापुर के कापेला होटल में हुई है। इस दौरान ट्रंप और किम के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत चली।

किम से साथ मुलाकात को लेकर ट्रम्प ने कहा कि यह मुलाकात बेहद अच्छी रही। हम पुराने मतभेद भुलाकर आगे बढ़ चुके हैं और हम दोनों के बीच बेहतर रिश्ते हैं। ट्रंप ने कहा कि हम उत्तर कोरिया का ध्यान रखेंगे। वहीं किम ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद यह मुलाकात सफल हुई है। आपको बता दें कि दोनों नेताओं के बीच काफ विवादों के बाद करीब छह महीने पहले मुलाकात की पहल शुरू हुई थी।

अटल की बिगड़ी तबीयत, देखने पहुंचे कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी

व्हाइट हाउस के अनुसार मुलाकात के दौरान ट्रम्प के साथ उनकी कैबिनेट के दो सदस्य सेक्रटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि ट्रंप और किम के बीच बंद कमरे में करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली है। ट्रंप से मुलाकात के लिए किम करीब सात मिनट पहले ही पहुंच चुके थे, वहीं ट्रंप ने किम के साथ मुलाकात के दौरान उत्तर कोरिया के सम्मान में लाल टाई का इस्तेमाल किया।

अब सैमसंग के इन दो फोन में लगी आग, जलकर राख हो गई कार

किम के साथ इस मुलाकात से पहले ट्रंप ने मुलाकात रद्द भी कर दिए थे, लेकिन इसके बाद बदले घटनाक्रमों को देखते हुए ट्रंप-किम के साथ मुलाकात को राजी हुए थे। बता दें कि साल 1953 में अमेरिकी राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहॉवर से साल 2016 तक बराक ओबामा के साथ कुल 11 अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने उत्तर कोरिया के साथ जारी विवाद को सुलझाने के प्रयाश किए थे लेकिन बात नहीं बनी, हालांकि अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम से मुलाकात के बाद सभी तरह के विवादों को सुलझाए जाने का दावा कर रहे हैं।

सपाइयों ने किया काम तमाम, सीएम योगी से पहले ही काट दिया उद्घाटन का फीता!

loading...