Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

पूर्व छात्र ने स्कूल में खेला खूनी खेल, मासूम छात्रों सहित 17 को उतारा मौत के घाट

वाशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। यहाँ एक स्कूल में गोलीबारी में कम से कम 17 मासूम छात्रों की मौत हो गयी। इस गोलीबारी की घटना स्कूल के ही पूर्व छात्र ने की है। वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

बतादें कि अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। यहाँ एक स्कूल के पूर्व छात्र ने राइफल से अंधाधुध गोलीबारी कर मासूम छात्रों सहित 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। यहाँ के ब्रोवार्ड कंट्री के स्कूल में हुए इस जघन्य हत्याकांड पर प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बंदूकधारी 19 वर्षीय निकोलस क्रूज ने स्कूल में घुसकर पहले फायर अलार्म बजाया।

फायर अलार्म बजने से स्कूल में अफरा तफरी मच गई जिससे छात्र इधर उधर भागने लगे। इसी बीच आरोपी छात्र निकोलस ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र को अनुशासनहीनता के कारण कुछ समय पहले ही निकाला गया था। फायरिंग करने वाले आरोपी छात्र के पास बड़ी मात्रा राइफल के मैगजीन मिले हैं।

घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थित को काबू में कर लिया है। पुलिस ने आरोपी पूर्व छात्र निकोलस को गिरफ्तार कर लिया है।

स्कूल में हुई घटना पर व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिंडसे वाल्टर्स ने कहा कि घटना को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जानकारी दे दी गई है। घटना की जानकारी के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने पीड़ित परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

वहीँ घटना में मारे गये ज्यादातर छात्र भारतीय मूल के अमेरिकी बताये जा रहे हैं। नृशंस हत्याकांड को अंजाम देने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है इस घटना में करीब 14 से ज्यादा लोग घायल भी हुई हैं, जिनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।        

यह भी देखें-

loading...