Breaking News
  • कोहरे की वजह से दिल्ली आने-जाने वाली 15 ट्रेनें रद्द, 39 देरी से
  • मेघालय,त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव तारीखों की आज होगी घोषणा
  • नाइजीरिया: मदुईगिरी आत्मघाती बम धमाके में 12 की मौत, कई घायल
  • एक दिवसीय क्रिकेट में 'क्रिकेटर ऑफ द इयर' का खिताब विराट कोहली के नाम

अमेरिका ने PAK को दिया बड़ा झटका, तो पाक ने हाफिज को मारा लात!

नई दिल्ली: आतंकियों को पालने के मामले को लेकर दुनिया के सामने कई पर ‘नंगे’ हो चुके पाकिस्तान को अमेरिका ने एक और बड़ा झटका दिया है। अमेरिका के इस फैसले का सीधा असर पाकिस्तान में पनपने वाले आतंकी संगठनों पर हे सकता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 255 मिलियन डॉलर की सैन्य सहायता रोक दी है। अमेरिका ने यह कार्रवाई राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट के बाद किया है, जिसमें ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर झूठ बोलने और मूर्ख बनाने का आरोप लगाया था।

जब ड्राइवर बना एक दिन का DM…

तो वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप के ट्वीट से डरे पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद के संगठनों का चंदा रोक दिया, इसके साथ ही मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ और प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के बीच बैठक भी हुई है।

खबरों के अनुसार अमेरिका ने आतंकवाद रोकने के लिए बीते 15 साल में पाकिस्तान को 33 बिलियन डॉलर की मदद की है। जबकि इस बीच पाकिस्तान पर आतंकियों के मदद करने के आरोप भी लगते रहे हैं। बहरहाल यह पक्की खबर है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 255 मिलियन डॉलर का झटका दिया है।

यहां पढ़िए, दुल्हन को क्यों पसंद आ रहे चपरासी पति?

अमेरिका के कड़े रूख का असर पाकिस्तानी सरकार पर भी होता दिख रहा है। दरअसल इस फैसले के बाद पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा के चंदे पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। हाफिज के एक और संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन की फंडिंग को भी बैन किया गया है। इसके साथ ही खबर है कि सेक्यूरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने इस बारे में नोटिफिकेशिन भी जारी कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस आदेश में कहा गया है कि अगर बैन के बावजूद हाफिज के संगठनों को पैसा दिया जाता है तो उसके खिलाफ आर्थिक जुर्माने के साथ अन्य कार्रवाई भी की जाएगी। इस बीच आपको एक और जानकारी दे दे कि अमेरिका के इस फैसले के बाद पाकिस्तान में हड़कंप की स्थिती बनी है। प्रधानमंत्री ने बड़े स्तर पर बैठक भी बुलाई है।

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सुषमा स्वराज ने लिया ये फैसला...

loading...