Breaking News
  • एशियाई खेलः बजरंग पुनिया जीता पहला गोल्ड मेडल, किया दिवंगत अजट जी को समर्पित
  • एशियाई खेलः 10 मी. एयर राइफल में दीपक कुमार ने जीता रजत पदक
  • कर्नाटक के कई तटीय जिले बाढ़ की चपेट में, बचाव एवं राहत अभियान जारी

अब सेना के मसले पर भी अमेरिका ने दिया PAK को झटका!

वाशिंगटन:  आतंकवाद रोकन में विफल रहने और अन्य कई कारणों को लेकर अमेरिका की नई डोनाल्ड ट्रंप सरकार पाकिस्तान को एक के बाद एक झटके दे रही है। इसी बीच अब खबर है कि अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी कटौती की है।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जाता है, अमेरिकी प्रशासन द्वारा पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण के लिए फंड मुहैया नहीं कराए जाने के बाद अमेरिकी सैन्य संस्थान अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए पाकिस्तान के अधिकारियों के लिए निर्धारित 66 स्लॉटों को भरने के लिए जूझ रहा है।

बाढ़ का ऐसा प्रलय- डूबने ही वाला है कोच्चि एयरफोर्स, खोल दिए गए 24 बांध

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि, पाकिस्तानी अधिकारियों को प्रशिक्षण देने के लिए फंड अमेरिकी सरकार के अंतर्राष्ट्रीय सैन्य शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रम यानी आईएमईटी से जारी होता है लेकिन अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए पाकिस्तान को फंड उपलब्ध नहीं कराया गया।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (वाशिंगटन) से फंड रोकने के बारे में पता चला, जो पाकिस्तानी अधिकारियों के लिए एक दशक से अधिक समय तक कोटा आरक्षित करते आया है। एनडीयू कई अमेरिकी सैन्य संस्थानों में से एक है जो पाकिस्तान के अधिकारियों को प्रशिक्षित करता है।

VIDEO: भयंकर बाढ़: 26 सालों बाद खोला गया डैम का एक दरवाजा, दिखा अद्भुत नजारा

बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने इस साल की शुरुआत में ऐलान किया था कि, अफगानिस्तान के मुद्दे पर मतभेदों के चलते वह पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय सहायता रोक रहा है लेकिन संकेत दिया था कि सैन्य अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम जारी रहेगा। लेकिन अब पाकिस्तानी अधिकारियों के लिए निर्धारित स्लॉट को रद्द करने से पता चलता है कि फंड रोके जाने का असर प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर भी लागू हो रहा है।

इन्हें भी सुनिए!

loading...