Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

अमेरिका में ‘ब्लैक फ्राइडे’, सरकारी कामकाज फिर ठप्प

वाशिंगटन: अमेरिका में बजट पारित नहीं हो सकने से तीन सप्ताह में दूसरी बार सरकारी कामकाज ठप्प पड़ा है। शुक्रवार को बजट से पहले पड़ने वाले एक वोट में रुकावट के बाद के बाद अमेरिका का सरकारी काम काज फिर से ठप्प हो गया। इसे अमेरिका के लिए ब्लैक फ्राइडे कहा जा रहा है।

जानाकारी के अनुसार अमेरिकी संघीय सरकार में शुक्रवार को दूसरी बार कामकाज ठप हो गया। शुक्रवार को केंटकी से सीनेटर रैंड पॉल द्वारा बजट करार पर अपना वोट नहीं डालने से अमेरिका का सरकारी कामकाज ठप्प हो गया। तीन सप्ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब अमेरिका में पूरी तरह शटडाउन हुआ हो। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बजट पारित होने को लेकर एक वोट रुक जाने से यह स्थित  आई है। हालाँकि माना जा रहा है कि सीनेटर के पक्ष में देर रात तक वोट पड़ सकता है।

SC के फैसले से पहले ही राम मंदिर पर बनी बात, AIMPLB के सदस्य ने किया समर्थन!

वोट न डालने को लेकर रिपब्लिकन के पॉल ने बजट करार में भारी खर्च सीमा से नाराज हैं, जिसको लेकर उन्होंने अपना मत रोक दिया। पॉल लागातर इसमें संशोधन की मांग पर अड़े हैं।
पॉल ने बजट को लेकर कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग असहज महसूस करें। मैं चाहता हूं कि वे घर बैठे लोगों को जवाब दें, जिन्होंने कहा था, आप राष्ट्रपति ओबामा के समय में राजकोषीय घाटे के खिलाफ थे लेकिन रिपब्लिकन के घाटे पर आपका क्या रुख है? पॉल ने कहा कि वह संसद के प्रति लोगों की जवाबदेही देखना चाहते हैं।
यह भी देखें-

loading...