Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

अब बर्बाद होगा उत्तर कोरिया- सुरक्षा परिषद ने किया बड़ा फैसला !

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के अड़ियल रवैयों से तंग आकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने और कड़े प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। सुरक्षा परिषद ने कदम तब उठाया है जब पिछले दिनों मिसाइल परीक्षण के बाद कोरिया ने अमेरिका समते कई देशों को चेतावनी दी थी, लिहाजा वैश्विक खतरे को भांपते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया पर उसे मिसाइल कार्यक्रम के खिलाफ प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं।

बता दें कि एक ओर अमेरिका ने कहा कि वह अपने सहयोगियों की रक्षा के लिए हर कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है तो वहीं चीन ने अमेरिका थाड के दक्षिण कोरिया में तैनाती पर कड़ा विरोध प्रकट किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध के लिए हामी भर दी है।

सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के निर्यात पर पाबंदी और वहां निवेश की सीमाएं तय करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने इन्हें एक समय में किसी भी देश पर लगाई गई सबसे कड़े प्रतिबंध के तौर पर बताया है।

आपको बाता दें कि उत्तर कोरिया ने जुलाई में दो इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण करने के बाद दावा किया था कि अब उसके पास अमरीका तक मार करने की क्षमता वाले हथियार भी है। गौर हो कि उत्तर कोरिया के इस परीक्षण को लेकर अमरीका, दक्षिण कोरिया और जापान ने कड़ी आपत्ति जताई थी, इसके बाद से ही ऐसे कयास तेज हो गए थे कि उत्तर कोरिया के खिलाफ फिर से कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

 

loading...

Subscribe to our Channel