Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

UN सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया पर लगाए अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध!

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों से तंग आकर अमेरिका लगातार उत्तर कोरिया पर शिंकजा कसता चला जा रहा है। अब एकबार फिर से संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिकी प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। वहीँ इन प्रतिबंधों पर रूस और चीन जैसे देशों ने भी अपनी सहमती जाहिर की है।

बतादें उत्तर कोरिया लगातार विश्व की शान्ति के लिए ख़तरा बनता जा रहा है। जिसे देखते हुए संयुक्त  राष्ट्र ने सोमवार को सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। उत्तर कोरिया लगातार परमाणु हथियारों का परीक्षण कर संयुक्त राष्ट्र की प्रस्तावना का उल्लंघन कर रहा है। एक समाचार एजेंसी मुताबिक यह सोमवार को पेश हुए प्रस्ताव में उत्तर कोरिया को की जाने वाली तेल आपूर्ति में लगभग 30 फीसदी की कटौती का प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है।

अमेरिका में राहुल का भाषण- मैंने अपने पिता और दादी को खोया, मैं नहीं समझूंगा तो कौन समझेगा

उसके सभी टेक्सटाइल निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है जो 80 करोड़ डॉलर का है। नए प्रतिबंधों के तहत उत्तर कोरिया के 90 फीसदी निर्यात पर पाबंदी है। वहीँ अमेरिका लगातार उत्तर कोरिया को विश्व शांति के लिए बड़ा खतरा मान रहा है जिसे देखते हुए वह उत्तर कोरिया पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाने की मांग करता आ रहा है।

इस जवान ने लगा दी लालू की लंका में आग- खुली चुनौती देते हुए कहा...

वहीँ उत्तर कोरिया पर लगाये गये नये प्रतिबंधों पर रूस और चीन जैसे देशों ने भी अपनी सहमती दी है। इससे पूर्व ब्रिक्स सम्मेलन से ठीक पहले ही उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर दुनिया को डरा दिया था। वहीँ इस परीक्षण के बाद अमेरिका ने उत्तर कोरिया सहित चीन को भी आड़े हाथ लिया था।  

यह भी देखें- 

loading...