Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

भारत-UAE के बीच 5 समझौते- प्रिंस ने किया मोदी का शाही स्वागत!

अबू धाबी:  फिलिस्तीन, ओमान और यूएई तीन देशों के दौरे पर निकले पीएम मोदी शनिवार शाम संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे, जहां भव्य स्वागत किया गया। पीएम के स्वातग में खुद शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान मौदूज रहे, यहां इन दोनों के बीच काफी देर तक चली बातचीत के बाद भारत और अबू धाबी के बीच पांच समझौते हुए।

बता दें कि प्रधानमंत्री तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में जॉर्डन से शनिवार को यहां पहुंचे, हवाई अड्डे पर अबू धाबी के शहजादे और शाही परिवार के अन्य सदस्यों ने मोदी का भव्य स्वागत किया। इस दौरान मोदी और प्रिंस एक दूसरे के गले लगे और फिर आगे की ओर बढ़े।

भारतीय दूतावास की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इंडियन कंसोर्टियम (ओवीएल, बीपीआरएल और आईओसीएल) तथा अबूधाबी नेशलन ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ। इसके साथ यह भी बताया गया कि यह यूएई के अपस्ट्रीम ऑयल सेक्टर में पहला भारतीय निवेश है।

UAE में मोदी का भव्य स्वागत- राष्ट्रगानके साथ !

इसके अलावा श्रमशक्ति, रेलवे और आर्थिक क्षेत्र में दोनों देशों के बीच समझौते हुए हैं। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी के अबूधाबी पहुंचने से पहले यहां के सभी प्रमुख इमारते तिरंगे की रोशनी से जगमग  किए गए थे।

सउदी में हिंदूओं का पहला मेंदिर, VIDEO में देखिए...

loading...