Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

आतंकी हमले में मरते मरते बचे नवाज शरीफ- समय से पहले हुए धमाका

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ एक भीषण हादसा होते होते बचा, दरअसल नवाज की हत्या के लिए प्लांट किया गया एक बम अपने समय से पहले ही विस्फोट हो गया, इस लिए इस हादसे में नवाज तो बच गए लेकिन करीब 2 लोगों की मौद हो गई जबकि 30 से ज्यादा अन्य लोग घायल हुए हैं।

दरअसल नवाज शरीफ को बीते दिन लाहौर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जाना था, जिस रास्तो से नवाज गुजरने वाले थे, उसी रास्ते पर बम प्लांट किया गया था। बताया जा रहा है कि आउट फॉल रोड पर एक ट्रक विस्फोटक प्लांट किया गया था। बता दें कि नवाज पहल मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले थे, लेकिन विस्फोट के बाद इस रास्ते को बदल दिया गया।

हालांकि फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पंजाब प्रांत में पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमे आईएस आतंकियों का हाथ पाया गया है, लिहाजा इस हमले के पिछे भी आईएस आतंकियों का ही हाथ माना जा रहा है।

आपको बता दें कि लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। बीते 24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के कार्यालय के पास पुलिस की टीम पर हमला बोलते हुए खुद को उड़ा लिया था, इस धमाके में पुलिसकर्मी समेत कुल 27 लोग मारे गये थे।

गौर हो कि इतने हमले के बाद भी पाकिस्तान अपने देश में आतंकियों को पनाह देने से बाज नहीं आता, यहां कई तरह के आतंकवादी संगठन फल-फूल रहे हैं, और इन आतंकियों के बीच भी वर्चस्व की लड़ाई जारी रहती है, ऐसे में इसका खामियाजा भी यहां की निर्दोष जनता को अपनी जान से चुकानी पड़ती है।

loading...