Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

G-20 शिखर सम्मेलन से पहले ट्रंप ने दिया भारत को संदेश, कहा ये अस्वीकार्य है...

नोएडा : जी-20 शिखर सम्मेलन अभी सहीं से शुरू भी नहीं हुआ था कि अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर भारत को संदेश दे दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ये अस्वीकार्य है और भारत को हर हाल में इसे खत्म करना होगा। अब आप यह सोच रहें होंगे कि आखिर ट्रंप किस चीज को खत्म करने की बात कर रहें है, इससे पहले आपको जानना होगा कि ट्रंप का वह पूरा बयान

ट्रंप ने कहा कि, ‘भारत ने सालों से अमेरिकी वस्तुओं पर काफी हाई टैरिफ लगा रखा है और हाल में इसमें वृद्धि भी की है। ये अस्वीकार्य है और भारत को इसे खत्म करना होगा। गौरतलब है कि जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन पहली बार जापान कर रहा है, जो 28-29 जून को जापान के ओसाका में होगा। इसके लिए पीएम मोदी ओसाका भी पहुंच चुंके है। इस मंच के जरिए पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच अलग बैठक भी होनी है। और इस बैठक से पहले ट्रंप का इस तरह का सार्वजनिक तौर पर अपनी बात कहना भारत को एक संदेश देने की कोशिश है।

 

ट्रंप ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी से अच्छी बातचीत को लेकर आशान्वित हूं। भारत सालों से अमेरिकी वस्तुओं पर भारी टैरिफ चार्ज करता आया है, अब इसमें फिर से बढ़ोतरी की गई, जिसे कबूल नहीं किया जा सकता है। भारत हर हाल में टैरिफ घटाए।"

बता दें कि पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में छठी बार शिरकत करेंगे और भारत अब तक सभी जी-20 शिखर सम्मेलनों में शिरकत करता आया है। वहीं, भारत भी इसकी मेजबानी 2022 में करेगा।

loading...