Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

पहले नंबर पर ट्रंप और सुषमा तो पीएम मोदी को मिला दूसरा स्थान!

नई दिल्ली: ग्लोबल कम्युनिकेशन एजेंसी BCW द्वारा की गई 'Twiplomacy' नाम के सर्वे के आधार पर 2018 के सबसे प्रभावशाली लोगों का ब्योरा जारी किया गया है। इस ब्योरे में नार्थ कोरिया के साथ छह देशों को छोड़कर 187 देशों के वर्ल्‍ड लीडर्स को किया गया शामिल किया गया है जो टि्वटर पर मौजूद है। इस लिस्ट में शामिल 187 सभी देश यूनाइटेड नेशन से जुड़े हैं।

रिपोर्ट के अनुसार इस लिस्ट में कुल 52 मिलियन यानी 5 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले स्थान पर है, जबकि 42 मिलियन यानी 4 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स वाले पीएम नरेंद्र मोदी को दूसरा स्थान मिला है। हालांकि फॉलोअर्स के आधार पर दूसरा स्थान 47 मिलियन फॉलोअर्स वाले पोप फ्रांसिस का है लेकिन फॉलोअर्स और प्रभावशाली के आधार पर मोदी के प्रभाव के देखते हुए उन्हें दूसरे स्थान पर रखा गया है।

अब बिना सिमकार्ड के किसी भी नंबर पर कर सकेंगे कॉल

आपको बता दें कि इस लिस्ट शामिल लोगों के टि्वटर पर फॉलोअर्स की संख्या और उनके प्रभाव के साथ-साथ एक्टिविटी का आकलन किया गया है। जिसके अनुसरा 11 मिलियन फॉलोअर्स के साथ भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दुनिया की सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली फीमेल वर्ल्ड लीडर है।

सिंगापुर मे पहली बार लगेगी अनुष्का की बोलने वाली मूर्ति, इस तरह आप कर सकेंगे बात!

बताया जाता है कि इस लिस्ट को तैयार करने के लिए तमाम देशों की सरकारों के प्रमुख और विदेश मंत्रियों के 951 टि्वटर अकाउंट को पूरे साल तक एनालाइज करने के बाद जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस लिस्ट के लिए मई 2017 से मई 2018 के बीच इन सभी लोगों के टि्वटर अकाउंट्स और Crowdtangle.com के डेटा का इस्तेमाल किया गया है, जो दुनिया के प्रमुख कंटेंट डिस्‍कवरी और सोशल मॉनिटरिंग प्लेटफॉर्म की तर्ज पर पहचान रखता है।

जस्टिन ने हैली को पहनाई अब तक की सबसे मंहगी अंगूठी, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

loading...