Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

अब माल्या - नीरव जैसे भगोड़े की खैर नहीं, G20 सम्मेलन में मोदी ने दिये ये अहम सुझाव, जिसे जानकर आप भी...

नई दिल्ली : G-20 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर कालेधन की समस्या को प्रमुखता उठाया। इसके साथ ही उन्होंने साइबर सुरक्षा, आतंकरोधी नेटवर्क एवं वित्तीय अपराध के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने वित्तीय अपराध को दुनिया के लिए खतरा बताते हुए अपने 9 सूत्रीय एजेंडे को भी दुनिया के सामने रखा। इसके साथ ही उन्होंने कालेधन के मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि इस गंभीर समस्या पर आज हम सभी देश को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने भगोड़े आर्थिक घोटालेबाजों नीरव मोदी और माल्या का जिक्र करते हुए कहा कि हमें हमारे देश में वित्तीय अराध को दूर करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे। अपने 9 सूत्रीय एजेंडे में पीएम मोदी ने इन समस्याओं के सुझाव भी दिये।

G20 सम्मेलन में गूंजा पीएम मोदी के ‘JAI’ का नारा, अमेरिका ने कहा,'पहले हमारे संबंध नहीं थे...

पीएम मोदी ने अपने भाषण में आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इस समय आतंकवाद के खतरे का सामना पूरी दुनिया कर रही है। ब्यूनो आयर्स में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर हुई राजनेताओं की बैठक में मोदी ने कहा, 'दुनिया भर के देशों को आतंकवाद और आर्थिक अपराधों से निपटने के लिए एकजुट होना चाहिए। यह आज की जरूरत है। हमें आतंकवाद, कट्टरवाद और वित्तीय अपराधों के खिलाफ मिलकर कदम उठाना होगा।'

हैरान कर देने वाला खुलासा, भारत के खिलाफ PAK का ‘गुप्त ऑपरेशन है करतारपुर कॉरिडोर’

बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली त्रिपक्षीय बैठक को लेकर जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर शुक्रवार को मुलाकात की। रणनीतिक महत्व के हिंद - प्रशांत क्षेत्र में चीन के अपनी शक्ति प्रदर्शित करने के मद्देनजर यह बैठक काफी मायने रखती है।

मोदी ने साझा मूल्यों पर साथ मिलकर काम जारी रखने पर जोर देते हुए कहा , 'जेएआई (जापान, अमेरिका, भारत) की बैठक लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति समर्पित है... JAI का अर्थ सफलता शब्द से है।' प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह बैठक तीन राष्ट्रों की दूरदृष्टि का समन्वय है।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में है हिंदूओं का एक चमत्कारी मंदिर

जापानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह प्रथम 'जेएआई त्रिपक्षीय' में भाग लेकर खुश हैं। ट्रंप ने बैठक में भारत के आर्थिक विकास की सराहना की।  तीनों नेताओं ने संपर्क, सतत विकास, आतंकवाद निरोध और समुद्री एवं साइबर सुरक्षा जैसे वैश्विक एवं बहुपक्षीय हितों के सभी बड़े मुद्दों पर तीनों देशों के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय कानून एवं सभी मतभेदों के शांतिपूर्ण हल पर आधारित मुक्त, खुला, समग्र और नियम आधारित व्यवस्था की ओर आगे बढ़ने पर अपने विचार साझा किए।  वहीं पीएम मोदी, ट्रंप और आबे बहुपक्षीय सम्मेलनों में त्रिपक्षीय प्रारूप में बैठक करने के महत्व पर भी सहमत हुए।

दिल्ली की ये लड़की कैसे बनी साउथ की टॉप एक्ट्रेस, खूबसूरती देख हो जाएंगे फिदा!

loading...