Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

दुनिया का सबसे बड़ा झूठा देश है चीन, जानिए क्या बोला है झूठ?

हैमबर्ग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग को लेकर चीन का सफ़ेद झूठ खुलकर सामने का गया है कि चीन किस कदर झूठ बोलकर दुनिया को दिखाना चाहता है कि सीमा आर तनाव को लेकर चीनी राष्ट्रपति नरेन्द्र मोदी से मुलाकात नहीं करेंगे जबकि इसकी सच्चाई कुछ और ही है। चीन के झूठ पर भारत ने भी उसी की भाषा में जवाब दिया है।

देश के पीएम नरेन्द्र मोदी गुरुवार को पानी इजरायल की यात्रा समाप्त कर ब्रिक्स सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुँच गये हैं। यहं पीएम नरेन्द्र मोदी सात-आठ जुलाई को हैम्बर्ग में होने वाले जी-20 शिखर-सम्मेलन में भाग लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर चीन कैसा झूठ फैला रहा है इसका खुलासा गुरुवार को भारत द्वारा किया गया। भारत ने साफ़ कहा कि जर्मनी G-20 शिखर सम्मलेन में पीएम नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग की मुलाकात का कोई भी कार्यक्रम है ही हैं तो फिर मुलाकात न करने की बात चीन कैसे कर सकता है? गुरुवार को ही चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था की पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग के बीच सीमा पर तनाव को देखते हुए मुलाकात नहीं होगी।

लाल हुए लालू- 12 ठिकानों पर CBI रेड- पत्नी और बेटे के खिलाफ भी केस दर्ज​

जो बोया वही काट रहे हैं लालू यादव: गिरिराज सिंह

चीन ने कहा था कि ऐसे हालात में मुलाकात संभव नहीं है। भारत जबतक सीमा पर से अपनी सेना को पीछे नहीं हटाता है। वहीँ भारत के विदेश मंत्रालय चीन के सफ़ेद झूठ का करारा जवाब देते हुए कहा कि मुलाकात को लेकर कोई कार्यक्रम ही नहीं है। वहीँ सेना को पीछे बुलाने की बात पर भारत का रुख एकदम स्पष्ट है।

बतादें कि पीएम नरेन्द्र मोदी जर्मनी पहुंचे हुए हैं। वह यहाँ G-20 देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लेकर अहम बहुपक्षीय और द्विपक्षीय संबंधनों पर वार्ता होंगी। यहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी जी-20 सम्मेलन में ट्रंप और पुतिन जैसे बड़े नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे।

loading...