Breaking News
  • आज देश मना रहा है कि 47वां विजय दिवस
  • यूपी: रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी, आधुनिक कोच फैक्ट्रीे का किया निरीक्षण
  • एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरामथंगा बने मिजोरम के नए मुख्यमंत्री

थाई कोर्ट का फैसला: जल्द प्रत्यर्पण कर भारत आएगा 'दाऊद' का शार्प शूटर

बैंकॉक: अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का शार्प शूटर और छोटा शकील का राईट हैण्ड कहे जाने वाले मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को थाईलैंड की अदालत ने भारतीय नागरिक मानते हुए भारत को प्रत्यर्पण करने आ आदेश दिया है।

बतादें कि मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों में ही विवाद चल रहा है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के शार्प शूटर और छोटा शकील के राईट हैण्ड व करीबी मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को भारत का नागरिक माना है और उसे जल्द ही भारत को प्रत्यर्पित करने की बात कही है। इस पहले पाकिस्तान ने मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को अपना नागरिक बताते हुए थाईलैंड से उसे पाकिस्तान को देने को कहा था लेकिन, भारत ने इस मामले को लेकर कोर्ट में साक्ष्य और कई अहम् सबूतों जैसे फिंगर प्रिंट आदि तक पेश कर साबित कर दिया कि मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा भारत का ही नागरिक है जोकि भारत में ब्लास्ट के बाद से ही फरार हो गया था।

असम: एनआरसी मुद्दे पर CM सोनोवाल का बड़ा बयान

वहीँ मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा साल 2000 से ही बैंकॉक की जेल में बंद है। उसकी सजा 2016 में पूरी हो गयी थी। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच उसकी नागरिकता को लेकर छिड़े विवाद के कारण उसे अभी तक थाईलैंड में ही रोका गया है। वहीँ इस मामले में अप्रैल 2017 से अंडर ट्रायल चल रहा था। जहां बुधवार को थाइलैंड की अदालत ने बड़ा फैसला सुनाते हुए मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को भारत का नागरिक माना है साथ ही उसे भारत को प्रत्यर्पण करने का भी आदेश दिया है। इसके साथ ही थाईलैंड की अदालत ने पाकिस्तान के वकील को भी जमकर फटकार लगाई है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा करुणानिधि समाधि मामला: जानिए कोर्ट का बड़ा फैसला

थाई अदालत ने पाकिस्तान के वकील पर झूठे साक्ष्य पेश कर कोर्ट को गुमराह करने पर जमकर फटकारा है। इसके साथ ही मुजक्किर मुदस्सर हुसैन उर्फ मुन्ना झिंगड़ा को भारत का नागरिक मानने पर मुन्ना झिंगड़ा कोर्ट में ही जज से भी भिड़ गया। उसके कोर्ट परिसर में ही जज को भद्दी भद्दी गालियाँ दे डालीं।

यह भी देखें-

loading...