Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

पाकिस्तान में आतंकी फंडिंग, जांच के लिए पहुंची इन 6 देशों की टीम

इस्लामाबाद: पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद और आतंकवादियों को पालने के मामले को लेकर दुनिया भर में पहले ही ‘नंगा’ हो चुका है। हालांकि इसके बाद भी पाकिस्तानी नेता और मंत्री अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद का विरोध करते हुए अपने आप को पाक-साफ बताने का प्रयास करते रहे हैं। लेकिन समय-समय पर ऐसे खुलासे भी होते रहे हैं जिससे यह स्पष्ट होता है कि पाकिस्तान अंदर ही अंदर आतंकियों को दाना-पानी दे रहा है।

इन्हीं मामलो को लेकर एक बड़ी खबर है, पैसे की उगाही और गलत तरीके से ट्रांसफर किए गए पैसो के जरिए आतंकवाद की फंडिंग को रोकने के पाकिस्तान के प्रयासों की जांच के लिए अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम पाकिस्तान पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह टीम 12 दिनों के पाकिस्तान दौरे पर है और इस दौरान मामले की हर पहलुओं की विशेष जांच की जएगी।

मोदी ने हाथ जोड़ा फिर भी नहीं माने अपराधी, BJP नेता को उतार मौत के घाट!

पाकिस्तान की अखबार द डॉन न्यूज के हवाले से बताया जाता है कि पेरिस स्थित फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी एफएटीएफ की एक ब्रांस एशिया प्रशांत समूह यानी एपीजी की टीम रविवार रात पाकिस्तान पहुंची है। खबरों के अनुसार यह टीम देखेगी कि पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए अपनी वैश्विक प्रतिबद्धता को निभा रहा है या सिर्फ दिखावा ही है।

मोदी सरकार पर सबसे बड़ी सकंट, राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा...

इस प्रतिनिधिमंडल में ब्रिटेन के स्कॉटलैंड यार्ड, अमेरिकी वित्त विभाग, मालदीव की वित्तीय खुफिया इकाई, इंडोनेशियाई वित्त मंत्रालय, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना और तुर्की के न्याय विभाग के विशेषज्ञ शामिल हैं। जो यहां जांच के दौरान विभिन्न संस्थानों और एजेंसियों के सिस्टम, नेटवर्क और मैकेनिज्म की समीक्षा करेंगे।

बीजेपी नेता आइपी सिंह ने लगाया गृहमंत्री राजनाथ सिंह बड़ा आरोप, कहा रा…

loading...