Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में तीसरे आतंकी ने हथियारों के साथ आत्म समर्पण किया
  • क्रिकेट: 30 सालों में पहली बार छठे पायदान पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • शुक्रवार तक दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून, मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

इंसानियत के दुश्मनों ने उड़ा दी अल्लाह की मस्जिद, देखें फिर क्या हुआ....

काबुल: अफगानिस्तान के हेरात शहर में आतंकी ने एकबार फिर से बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने यहाँ की एक एक मस्जिद को निशाना बनाते हुए आत्मघाती धमाका किया हुआ है। जिसमें 29 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। वहीँ इस घटान में कई लोगों के घयाल होने की भी खबर है।

आतंकियों ने अफगानिस्तान को एकबार फिर से गहरा जख्म दिया है। राजधानी काबुल से करीब 800 किलोमीटर दूर स्थित हेरात शहर की एक शिया मस्जिद को आतंकियों ने निशाना बनाया है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हेरात के जवादिया मस्जिद में हुआ। बताया जा रहा है कि ईरान की सीमा से सटे हेरात शहर के एक शिया मस्जिद को निशाना बनाकर धमाका किया गया है।

यह धमाका किन आतंकी द्वारा किया गया है यह अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीँ हमले के बाद हेरात के एक अधिआरी ने बताया कि इस धमाके में अभी तक 29 लोगों के शव मिले हैं वहीँ  30 से ज्यादा लोगों के घायल हुए हैं। अधिअकरियीं के अनुसार अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

यह धमाका उस वक्त हुआ जब मस्जिद में भीडभाड थी, आतंकियों का मकसद था कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को निशाना बना सके हैं। वहीँ धमाके के बाद घायल हुए लोगों का नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान में शिया अल्पसंख्यक हैं और इन्हें कट्टर इस्लामी संगठन निशाना बनाते रहे हैं। इससे पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं, वहीँ इस घटना की अभी तक  किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

loading...