Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

ताइवान: ऐसा विनाशकारी भूकंप, पूरा होटल हो गया जमीदोज

ताइवान: ताइवान में एकबार फिर से प्राकृतिक आपदा भूकंप ने बड़ी तबाही मचाई है। मंगलवारा देर रात ताइवान में भूकंप के कई झटके लगे। जिसकी रियक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बतायी जा रही है। भूम्क्प के आने से रिहायशी में में बड़ी क्षति होने की संभावना बनी हुई है। भूकंप के बाद से लगातार बचाव कार्य जारी है।

एशियाई देश ताइवान के पूर्वी हिस्से में देर रात भूकंप ने बड़ी तबाही मचाई है। देर रात आये 6.4 तीव्रता वाले भूकंप से कई होटल जमीदोज हो गये है। भूकंप के की तस्वीरें दहलाने लायक है। भूकंप के कारण हुएलिन शहर का सबसे बड़ा मार्शल होटल उखड़ क्र आधा झुक गया। वहीँ कई अन्य इमारते में तहस नहस हो गयी है। रात के अँधेरे में जब लोग घरों में सो रहे थे, उसी दौरान कुदरती आपदा ने लोगों की नींद उड़ा दी। बताया जा रहा है कि रियक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 रही थी।

गुड वर्क: वाराणसी पुलिस की फैन हुई स्पेनिश महिला!

जिसके कारण बड़ी क्षति की संभावना बनी हुई है। भूकंप के बाद मार्शल होटल को बड़ा नुकसान हुआ है। होटल के झुकने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीँ 186 लोगों से ज्यादा लोगों घायल होने की खबर है। स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के लगातार कई झटके लगे। भूकंप का केंद्र बंदरगाह शहर हुआलिन के करीब बताया जा रहा है।

स्पेस एक्स ने रचा इतिहास, 23 मंजिल उंचाई वाले 'फाल्कन हैवी' का सफल प्रक्षेपण

दिल्ली से करीब 4000 किलोमीटर से भी ज्यादा की दूरी पर बसे देश ताइवान में लगातार कई झटके महसूस किये गया है। भूकंप के बाद के पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। लोग जहाँ तहां फंसे हुए अपनों को खोज रहे हैं। अभी तक जान-माल के हानि की पूरी ख़बरें नहीं आई हैं। भूकंप के बाद से लगातार बचाव कार्य जारी है।      

loading...