Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

22 भारतीयों के साथ 13,500 टन गैसोलीन भरी टैंकर गायब- सुषमा का आया बयान...

नई दिल्ली: पश्चिम अफ्रीका में लापत हुए मर्चेंट जहाज को लेकर अब तक कोई खोज-खबर नहीं है। इस बीच मामले में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वह इस मामले पर नरज बनाए हुए हैं। बता दें कि इस जहाज के साथ करीब 22 भारतीय भी लापता है, जिनकी तलाश अब भी जारी है।

स्वराज ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि ‘मुम्बई की एंग्लो ईस्टर्न शिपिंग कंपनी का वाणिज्यिक पोत मैरीन एक्सप्रेस (ऑयल टैंकर) गिनी की खाड़ी में बेनिन के पास समुद्र में लापता हो गया, जिस पर 22 भारतीय नागरिक सवार थे’। उन्होंने आगे कहा कि, ‘हम लापता जहाज का पता लगाने लिए नाईजीरियाई और बेनिन के नौसेना अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहे हैं’।

संसद में अमित शाह का पहला भाषण- कांग्रेस की लगी क्लास, जाने हर बड़ी बात...

इसके साथ ही उन्होंने एक हेल्पलाईन नंबर (+234)9070343860 की भी जानकारी दी है, जिसकी मदद से लापता हुए लोगों के परिजन अधिकारियों के साथ संपर्क साध सकते हैं। आपको बता दें कि लापता जहाज हांग कांग की कंपनी एंगलो-ईस्टर्न का बताया जा रहा है, जिसे अंतिम बार बेनिन के जलीय क्षेत्र में देखा गया था। तो वहीं इंटरनेशनल मरीनटाइम ब्यूरो ने बताया कि इस टैंकर में 13,500 टन गैसोलीन भरा है।

इस पूरे मामले पर मुम्बई में नौवहन महानिदेशालय के एक अधिकारी के हवाले से बताया जा रहा है कि स जहाज से कोई संपर्क नहीं हो सका है और न ही किसी तरह की फिरौती की मांग की गई है। बता दें कि इससे पहले भी इसी इलाके में समुद्री लुटेरों ने एक अन्य जहाज को अगवा किया था, जिसे करीब छह दिन बाद फिरौती की रकम देने के बाद छोड़ा गया था।

शहीद होने से पहले कैप्टन ने लिखा- जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लंबी नहीं...

PAK की गोलीबारी में शहीद हुए जवानों की फोटो आई सामने

loading...