Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

मोदी का ख़ास संदेश लेकर नेपाल पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

काठमांडू: देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस समय नेपाल के दौरे पर हैं। स्वराज ने नेपाल में कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख नेता पुष्प कमल दहल प्रचंड से मुलाकात की। इसी के साथ ही स्वराज नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी सहित संभावित पीएम के रूप में शपथ लेने वाले के.पी.शर्मा ओली से भी मुलाकात कर पीएम मोदी का सन्देश देंगी।

बतादें नेपाल चुनाव में बड़ी जीत के साथ उभरी कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड से देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुलाकात की। स्वराज ने प्रचंड को चुनाव में मिले प्रचंड जनादेश के लिए बधाई देकर सराहना की। नेपाल चुनाव के प्रांतीय और संघीय चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

भूकंप आने से पहले झटके का खौफ!

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि गुरुवार को सुषमा स्वराज ने वाम गठबंधन नेता और सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के. पी. शर्मा ओली से मुलाकात की। ओली का आगामी नेपाल का पीएम बनना तय माना जा रहा है। जहाँ दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रविवार को मेट्रो सेवा...

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहाँ राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से भी मुलाकात करेंगी। भारत और नेपाल के रिश्तों में लम्बे समय से उतार चढाव देखने को मिल रहा है। केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद नेपाल का झुकाव चीन की ओर बढ़ता जा रहा है, जिससे भारत की टेंशन बढ़ना स्वाभाविक बात है। ऐसे में भारत, नेपाल को साधने की हर कोशिश में लगा रहता है। 

loading...